scriptआधा सत्र बीतने के बाद सरकारी स्कूलों में अब पहुंची किताबें, शुरू होगा वितरण | After half the session distribution of books will start in government schools | Patrika News
इटावा

आधा सत्र बीतने के बाद सरकारी स्कूलों में अब पहुंची किताबें, शुरू होगा वितरण

 
UP Schools Update: उत्तर प्रदेश के सरकारी स्कूलों में जब आधा सत्र बीत गया तब किताबें पहुंची हैं। अब पुस्तकों का वितरण किया जाएगा।

इटावाAug 19, 2022 / 04:44 pm

Snigdha Singh

After half the session distribution of books will start in government schools

After half the session distribution of books will start in government schools (File Photo)

वर्तमान शैक्षिक सत्र आधा बीत चुका है अब बेसिक शिक्षा विभाग के छात्रों को वितरण कि लिए किताबें आईं हैं। यह शैक्षिक सत्र एक अप्रैल को शुरु हो गया था और पिछले पांच महीने से इन स्कूलों के बच्चे बिना किताबों के ही पढ़ाई कर रहे थे। अब किताबों के आने की शुरुआत हुई है और अगले सप्ताह ही इनका वितरण शुरु हो पाएगा।
इटावा के 1532 परिषदीय विद्यालयों में एक लाख 36 हजार छात्र छात्राएं पढ़ाई करते हैं। सरकार की योजना के तहत इन छात्रों को निशुल्क किताबों का वितरण किया जाता है। इस बार अभी तक किताबें न आने के कारण इन छात्र छात्राओं को बिना किताबों के ही पढ़ाई करनी पड़ रही थी। इस बात का इंतजार किया जा रहा था कि किताबें आएं तो उनका वितरण किया जाए। अब गुरुवार को इन छात्रों के लिए आधी अधूरी संख्या में जिला मुख्यालय पर किताबें आईं हैं।
यह भी पढ़े – यूपी के इस गांव में शादी करके यहीं बस जाते हैं दामाद, नाम पड़ा दमादनपुरवा, पढ़िए पूरा इतिहास

इटावा में 3 लाख 83 हजार 71 किताबें पहुंची

अब बेसिक शिक्षा विभाग के प्राइमरी व जूनियर हाई स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं निशुल्क वितरित किए जाने के लिए किताबें जिला मुख्यालय पर पहुंचने लगी है। अभी तक जिला मुख्यालय पर इन छात्र छात्राओं को निशुल्क वितरण के लिए 3 लाख 83 हजार 71 किताबें पहुंच गई हैं। अधिकारियों ने इन किताबों का सत्यापन किया। अब इनका वितरण किए जाने की तैयारी है। सिटी मजिस्ट्रेट राजेंद्र प्रसाद, जिला विकास अधिकारी दीनदयाल, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी शैलेश कुमार, डायट प्रवक्ता आदर्श तिवारी तथा खंड शिक्षा अधिकारी मुख्यालय धर्मेंद्र प्रसाद ने इन किताबों का सत्यापन किया है। जिला समन्वयक सामुदायिक सहभागिता मनोज कुमार सिंह ने बताया कि जल्द ही किताबों का वितरण शुरू करा दिया जाएगा।

Home / Etawah / आधा सत्र बीतने के बाद सरकारी स्कूलों में अब पहुंची किताबें, शुरू होगा वितरण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो