scriptदूल्हा-दुल्हन ने स्टेज पर पहनाई एक दूसरे को माला, फिर कही ऐसी बात कि सब रह गए हैरान | Bride groom on stage did unexpected thing people shocked | Patrika News
इटावा

दूल्हा-दुल्हन ने स्टेज पर पहनाई एक दूसरे को माला, फिर कही ऐसी बात कि सब रह गए हैरान

इटावा में शादी के दौरान दूल्हा व दुल्हन ने एक अनोखी पहल की.

इटावाApr 19, 2019 / 09:26 pm

Abhishek Gupta

Groom bride

Groom bride

इटावा. लोकसभा चुनाव 2019 में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिये निर्वाचन आयोग द्वारा तरह-तरह के आयोजन किये गए हैं। वहीं इटावा में शादी के दौरान दूल्हा व दुल्हन ने एक अनोखी पहल की। बीती रात वैष्णवी उत्सव गार्डन में कानपुर से आई बारात में दूल्हा और दुल्हन ने समारोह स्थल में मौजूद मेहमानों को मतदान करने की शपथ दिलाई। दूल्हे स्वप्निल ने कहा कि इटावा में 29 तारीख को मतदान है, जिसके लिये हमने सभी को शपथ दिलाई है। दूल्हे व दुल्हन की इस पहल की शादी में सभी लोग तारीफ करते दिखे। जिलाधिकारी जितेंद्र बहादुर सिंह ने भी इसकी सराहना की।
ये भी पढ़ें- मोदी के बाद आया सीएम योगी का हमशक्ल, इस हाई प्रोफाइल सीट से कर दिया बड़ा ऐलान

पुरविया तोला निवासी राजकुमार की बेटी मोनिका की शादी कानपुर निवासी सुनील कटियार के बेटे स्वप्निल के साथ गुरुवार को होनी तय थी। इसी बीच सामाजिक संस्था समाज उत्थान समिति के सहयोग से दूल्हा-दुल्हन ने निर्णय लिया कि समारोह में मौजूद मेहमानों को मतदान करने की शपथ दिलाई जाए। इसके बाद दूल्हा दुल्हन ने वरमाला के बाद खड़े होकर मेहमानों को मतदान करने की शपथ दिलाई। दूल्हा-दुल्हन के इस प्रयास के बाद समारोह में मौजूद हर व्यक्ति उनकी भूरी-भूरी प्रशंसा करता नजर आया।
दूल्हे ने कहा यह-

कानपुर से बारात लेकर आये दूल्हे स्वप्निल ने कहा कि इटावा में 29 तारीख को जो मतदान है उसके लिये शपथ दिलाई गई है। समाज उत्थान समिति के हरिशंकर पटेल ने कहा कि मतदान करना सबके लिये आवश्यक है। बिना मतदान के हम कुछ नहीं कर सकते और निष्पक्ष निर्भीक और ईमानदार प्रत्याशी को लाना है, तो मतदान करना पड़ेगा। अगर हम मतदान नहीं करेंगे, तो गलत प्रत्याशी चुनाव जीत सकते हैं, जिससे समाज का विकास बाधित हो सकता है।
जिलाधिकारी ने कहा यह-

जिलाधिकारी जितेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि ये बहुत अच्छी परंपरा है। इटावा वासियों को वर-वधु को धन्यवाद देना चाहिये। उन्होंने कहा कि इससे शादी में जो मेहमान आये थे, वो भी प्रेरित होंगे। यदि समाज का हर व्यक्ति इसी तरह अपनी जिम्मेदारी समझे, तो स्वस्थ समाज की परिकल्पना साकार होने से कोई नहीं रोक सकता।

Home / Etawah / दूल्हा-दुल्हन ने स्टेज पर पहनाई एक दूसरे को माला, फिर कही ऐसी बात कि सब रह गए हैरान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो