scriptशिवपाल यादव का बड़ा बयान- हम जब चाहें सरकार में आ जाएंगे, लेकिन… | mulayam and akhilesh moh bhang on shivpal singh yadav birthday | Patrika News
इटावा

शिवपाल यादव का बड़ा बयान- हम जब चाहें सरकार में आ जाएंगे, लेकिन…

शिवपाल यादव के जन्मदिन पर उमड़े 75 जिलों के समर्थक, होर्डिंग्स से मुलायम और अखिलेश गायब…

इटावाJan 23, 2018 / 02:04 pm

Hariom Dwivedi

Shivpal Yadav
इटावा. शिवपाल यादव ने अपना 63 जन्मदिन धूमधाम से मनाया। इस दौरान समर्थकों के बीच वह दिल का दर्द नहीं छिपा सके। उन्होंने कहा कि वह जब चाहें सरकार में आ जाएंगे…। हालांकि, इसके आगे वो मौन हो गये। उन्होंने कहा कि संघर्ष के बल पर हम सरकार में होंगे। इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि वह सबकी राय से ही आगे का फैसला करेंगे। बता दें कि शिवपाल यादव ने 75 जिलों के समर्थकों को बर्थडे सेलिब्रेट करने के लिये इटावा के कुनैरा में बुलाया था। अखिलेश यादव ने भी मीडिया के जरिये चाचा शिवपाल यादव को जन्मदिन की शुभकामनायें दीं।
इससे पहले बसंत पंचमी की सुबह शिवपाल यादव ने लखनऊ आकर मुलायम सिंह यादव का आशीर्वाद लिया। इस दौरान शिवपाल यादव ने कहा कि परिवार एक हो, इसी में सबकी भलाई है। शिवपाल यादव भले ही परिवार में एकता की बात कह रहे हों, लेकिन लखनऊ की सड़कों पर लगे होर्डिंग्स कुछ और ही इशारा कर रहे हैं। राजधानी में शिवपाल यादव को बर्थडे विश करते हुए कई होर्डिंग्स लगे हैं, जिनमें शिवपाल यादव तो हैं, लेकिन मुलायम और अखिलेश नदारद हैं। ऐसे में चर्चायें शुरू हो गई हैं कि क्या शिवपाल का मुलायम सिंह यादव से मोहभंग हो गया है। गौरतलब है कि अभी तक शिवपाल यादव को मुलायम सिंह यादव का हनुमान कहा जाता रहा है।
शिवपाल यादव का जन्मदिन इटावा कुनैरा के वृंदावन गार्डेन में धूमधाम से मनाया जा रहा है। बसंत पंचमी के शुभ अवसर पर शिवपाल यादव ने यूपी के सभी 75 जिलों के अपने समर्थकों को बाकायदा आमंत्रित किया है। समारोह में इटावा, कानपुर नगर, देहात, कन्नौज, मैनपुरी, औरैया, फतेहपुर के साथ ही अन्य जिलों के शिवपाल समर्थक एकत्रित हो रहे हैं। पूर्व मंत्री के करीबी एक सपा नेता ने बताया कि शिवपाल यादव आखिरी बार जन्मदिन पर समर्थकों के जमावड़े के जरिये अखिलेश यादव को अपनी ताकत का अहसास करायेंगे। जानकारों का मानना है कि शिवपाल यादव बर्थडे सेलिब्रेशन के जरिये अपनी ताकत दिखाकर अखिलेश यादव पर दबाव बनाने के लिए निर्णय को कुछ दिन और टाल सकते हैं।
जो शिवपाल यादव कहेंगे, समर्थक वही करेंगे
शिवपाल सिंह यादव गुट से जुड़े कानपुर के सपा नेता संजय शुक्ला ने बताया कि कुनैरा के पास वृंदावन गार्डन में होने जा रहे जन्म दिवस समारोह में प्रदेश भर के समाजवादी नेताओं को आमंत्रित किया गया है। इसमें आने वाले समय की रणनीति पर विचार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पूरे जिले के कार्यकर्ता शिवपाल सिंह यादव के साथ हैं। वे जो भी निर्णय करेंगे, हम सभी अमल करेंगे।
Shivpal Singh Yadav
बार-बार शिवपाल ने जता चुके हैं नाराजगी
2017 के यूपी विधानसभा चुनाव से पूर्व सपा में मची रार के बाद, अखिलेश यादव जब सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने। शिवपाल यादव को साइड लाइन कर दिया गया। विधानसभा चुनाव हों या फिर हाल ही में संपन्न हुए निकाय चुनाव में शिवपाल यादव की कोई राय नहीं ली गई। इसे लेकर समय-समय पर शिवपाल यादव की टीस भी सामने आई। कई बार उन्होंने खुलकर पार्टी बनाने की बात की, लेकिन हर बार पीछे हट गये। हाल ही में उन्होंने अपनी गाड़ी से समाजवादी पार्टी का झंडा भी उतार दिया था। इसके बाद उनके नया दल बनाने के अलावा शिवपाल की कांग्रेस-भाजपा में भी जानें की खबरें सामने आईं, लेकिन हर बार की तरह शिवपाल यादव ने इस बार भी इन खबरों का खंडन कर दिया। उन्होंने कहा कि मैं वही करूंगा जो मुलायम सिंह यादव कहेंगे।
वीडियो में देखें- जन्मदिन के दिन लखनऊ में शिवपाल यादव ने क्या किया…

https://twitter.com/shivpalsinghyad/status/955397835096231938?ref_src=twsrc%5Etfw

Home / Etawah / शिवपाल यादव का बड़ा बयान- हम जब चाहें सरकार में आ जाएंगे, लेकिन…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो