scriptब्रिटेन: 6,500 लोगों को शहर खाली करने का आदेश, बांध टूटने से मच सकती है भारी तबाही | British town evacuated as dam collapse anytime | Patrika News
यूरोप

ब्रिटेन: 6,500 लोगों को शहर खाली करने का आदेश, बांध टूटने से मच सकती है भारी तबाही

यह बांध जलाशय के पानी के बोझ को सहने में सक्षम नहीं है
इस क्षेत्र के लिए गंभीर बाढ़ की चेतावनी जारी की गई है

नई दिल्लीAug 02, 2019 / 04:56 pm

Mohit Saxena

Dam
लंदन। ब्रिटिश अधिकारियों ने उत्तर-पश्चिमी इंग्लैंड के शहर डर्बीशायर में बसे 6,500 लोगों को जगह खाली करने का आदेश दिया है। भारी बारिश के बाद टोडब्रूक जलाशय में बाढ़ जैसे हालात हैं। यह बांध जलाशय के पानी के बोझ को सहने में सक्षम नहीं है। इस कारण यह कभी भी ढह सकता है। इसके ढहने से भारी तबाही मच सकती है। डर्बीशायर पुलिस का कहना है कि ब्रिटेन की पर्यावरण एजेंसी ने व्हेल ब्रिज के निवासियों को शहर छोड़ देने का आदेश जारी किया है। यहां पर वर्तमान में काफी खतरा है।
सऊदी अरब का ऐलान, अब महिलाओं को विदेश जाने के लिए नहीं लेनी होगी पुरुषों की अनुमति

https://twitter.com/NBCNewsWorld/status/1157231814555197441?ref_src=twsrc%5Etfw
गंभीर बाढ़ की चेतावनी

पर्यावरण एजेंसी ने इस क्षेत्र के लिए गंभीर बाढ़ की चेतावनी जारी की है। इसमें कहा गया है कि शहर में बहने वाली नदी गोयट का स्तर तेजी से बढ़ रहा है। इसकी गति काफी तेज है। पुलिस ने निवासियों को एक नजदीकी स्कूल में एकत्र होने को कहा है। हर परिवार को साथ रहने की हिदायत दी है। सरकार ने कहा है कि सभी लोग अपने साथ जरूरी दवाएं लेकर चलें। इसके साथ बचाव के लिए भी समान साथ रखें।
एस जयशंकर ने ट्रंप के बयान पर किया पलटवार, कहा- भारत और पाकिस्तान का मसला है कश्मीर

पुलिस ने सुरक्षा का जिम्मा उठाया

पुलिस ने निवासियों को एक नजदीकी स्कूल में एकत्र होने को कहा है। डर्बीशायर पुलिस ने कहा कि हमारी प्राथमिकता यह है कि लोगों को सुरक्षित और अच्छी तरह से रखा जाए और वे अनावश्यक जोखिम न उठाएं। शहर में टोडब्रुक जलाशय पर बना 19 वीं सदी का यह बांध है। इसकी दीवारें भारी बारिश के कारण खराब हो रही है।
विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Home / world / Europe News / ब्रिटेन: 6,500 लोगों को शहर खाली करने का आदेश, बांध टूटने से मच सकती है भारी तबाही

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो