scriptलंदन: पाकिस्तान यात्रा रद्द कर सकते हैं प्रिंस विलियम व केट | London: Prince William and Kate middleton can cancel Pakistan Visit | Patrika News
यूरोप

लंदन: पाकिस्तान यात्रा रद्द कर सकते हैं प्रिंस विलियम व केट

जून में शाही परिवार के एक आधिकारिक बयान में यह घोषणा की गई थी कि दंपति को इस साल के अंत में पाकिस्तान का दौरा करना है
इससे पहले 1991 में राजकुमारी डायना ने पाकिस्तान की यात्रा पर आई थीं

Aug 20, 2019 / 11:22 am

Anil Kumar

Kate Middleton and Prince William

लंदन। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 के हटने के बाद तिलमिलाए पाकिस्तान की हरकतें और बयानबाजी देख पूरी दुनिया के लोग हैरान हैं। अब ब्रिटेन के प्रिंस इस्लामाबाद का दौरा रद्द कर सकते हैं।

बताया जा रहा है कि द ड्यूक एंड डचेस ऑफ कैंब्रिज प्रिंस विलियम और केट मिडलटन, मौजूदा समय में नई दिल्ली और इस्लामाबाद के बीच चल रहे तनाव को लेकर अपनी पाकिस्तान यात्रा पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं। सोमवार को मीडिया की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई।

लंदन: इंतजार की घड़ी हुई खत्म, प्रिंस विलियम और केट ने अपने बेटे का रखा यह नाम

द न्यूज इंटरनेशनल ने ब्रिटेन के फॉरेन और कॉमनवेल्थ ऑफिस की ओर से जारी एक बयान का हवाला देते हुए अपनी रिपोर्ट में बताया है कि वर्तमान में इन क्षेत्रों में तनाव के कारण ऐसी संभावना है कि शाही जोड़े इस यात्रा पर नहीं जाएंगे।

Princess Diana

1991 में राजकुमारी डायना ने की थी पाकिस्तान की यात्रा

बता दें कि इससे पहले, जून में शाही परिवार के एक आधिकारिक बयान में यह घोषणा की गई थी कि दंपति को इस साल के अंत में फॉरेन और कॉमनवेल्थ ऑफिस के अनुरोध पर पाकिस्तान का दौरा करना है।

हवा से उड़ी प्रिंस विलियम की वाइफ कैट की ड्रेस, फोटो हुए वायरल

साल 2006 में प्रिंस चार्ल्स और कैमिला दक्षिण एशियाई देश की यात्रा पर आए थे, जिसके बाद से प्रिंस विलियम और केट की यह यात्रा ब्रिटिश शाही परिवार के सदस्य की पहली आधिकारिक यात्रा है। इससे पहले, साल 1991 में दिवंगत राजकुमारी डायना पाकिस्तान की यात्रा पर आई थीं।

मालूम हो कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 के हटने के बाद पाकिस्तान लगातार युद्ध की धमकी दे रहा है। साथ ही पूरी दुनिया में जिहाद करने की बात कर रहा है। पाकिस्तान की इस हरकत को लेकर पूरी दुनिया में एक चिंता का विषय बना हुआ है, क्योंकि पाकिस्तान एक ऐसा मुल्क है जिसकी पहचान पूरी दुनिया में आतंकिस्तान के तौर पर बनी हुई और ऐसे में वह किसी भी समय कुछ भी कर सकता है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / Europe News / लंदन: पाकिस्तान यात्रा रद्द कर सकते हैं प्रिंस विलियम व केट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो