भारत में प्रत्यर्पण से बचने के लिए विजय माल्या हाईकोर्ट में जल्द करेगा अपील

अभी हाल में ही लंदन की वेस्टमिनिस्टर कोर्ट ने भारतीय बैंकों का करोड़ों रूपए लेकर भागने वाले विजय माल्या को भारत प्रत्यर्पित करने के आदेश दिए थे।

By:

Published: 18 Dec 2018, 07:21 PM IST

लंदनः आज शराब कारोबारी भगोड़े विजय माल्या का जन्म दिन है। इस अवसर खबर है कि माल्या भारत में प्रत्यर्पण से बचने के लिए वेस्टमिनिस्टर कोर्ट के फैसले के खिलाफ हाई कोर्ट में अपील करने जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, माल्या जल्द ही भारत में प्रत्यर्पण के खिलाफ याचिका दाखिल करेगा। याचिका में माल्या भारत में प्रत्यर्पित नहीं किए जाने की अपील करेगा। बता दें कि अभी हाल में ही लंदन की वेस्टमिनिस्टर कोर्ट ने भारतीय बैंकों का करोड़ों रूपए लेकर भागने वाले विजय माल्या को भारत प्रत्यर्पित करने के आदेश दिए थे। कोर्ट ने इस फैसले के खिलाफ हाई कोर्ट में अपील करने के लिए माल्या को 14 दिन का समय दिया था।

बैंकों का पैसा मूल राशि का 100 प्रतिशत लौटाने को तैयार
इससे पहले विजय माल्या ट्वीट के जरिए कई बार कह चुका है कि वह भारतीय बैंकों का मूल धन 100 प्रतिशत लौटाने को तैयार हैं। बता दें कि विजय माल्या पर भारत के सरकारी बैकों का 9 हजार करोड़ रुपये लेकर देश से फरार होने का आरोप है। मार्च 2016 में अपने उपर बैंकों भारी कर्ज के बोझ और जांच एजेंसियों की वजह से माल्या लंदन भाग गया था। सुप्रीम कोर्ट में माल्या ने बैंकों को 4,440 करोड़ रुपये चुकाने की पेशकश भी की, लेकिन उसके इस ऑफर को बैंकों ने ठुकरा दिया था।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned