scriptहरियाणा : ग्राम सचिव और पटवारी परीक्षा फिर स्थगित, 7 जनवरी को होने वाले वाले थे एग्जाम | hssc again postponed examination of patwari and gram sachiv | Patrika News
परीक्षा

हरियाणा : ग्राम सचिव और पटवारी परीक्षा फिर स्थगित, 7 जनवरी को होने वाले वाले थे एग्जाम

हरियाणा में ग्राम सचिव और पटवारी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने ग्राम सचिव, कैनाल पटवारी और पटवारी की परीक्षा को एक बार फिर स्थगित कर दिया है। हालांकि आयोग ने यह जानकारी नहीं दी है कि ये परीक्षा अब कब आयोजित की जाएगी।

Jan 02, 2022 / 10:25 am

Shaitan Prajapat

Exam Postponed

Exam Postponed

नई दिल्ली। हरियाणा में ग्राम सचिव और पटवारी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने ग्राम सचिव, कैनाल पटवारी और पटवारी की परीक्षा को एक बार फिर स्थगित कर दिया है। आयोग ने अपने नोटिफिकेशन में इन परीक्षा को रद्द करने के लिए प्रशासनिक कारणों का हवाला दिया है। अब इन परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को और इंतजार करना होगा। हालांकि आयोग ने यह जानकारी नहीं दी है कि ये परीक्षा अब कब आयोजित की जाएगी।

 

7 जनवरी से शुरु होने वाले थे एग्जाम
हरियाणा ग्राम सचिव, कैनाल पटवारी और पटवारी भर्ती की परीक्षा 7, 8 और 9 जनवरी, 2022 को आयोजित होने वाली थी। इस परीक्षा के लिए हरियाणा के लाखों की संख्या में युवा इंतजार और लंबा हो गया है। इस बार प्रशासनिक कारणों के वजह से इस भर्ती परीक्षा को आगे बढ़ा दिया गया।

बीते एक साल से अटकी हुई है भर्ती परीक्षा
आपको बता दें कि बीते साल 10 जनवरी को ग्राम सचिव की परीक्षा का पेपर लीक हो गया था। इसे बाद में हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने इस भर्ती परीक्षा को रद्द करने का फैसला किया। इसके बाद ग्राम सचिव, पटवारी और कैनाल पटवारी के लिए संयुक्त परीक्षा कराने का निर्णय लिया। आयोग ने कई बार यह परीक्षा कराने के लिए प्रयास किए, लेकिन हर बार कोई न कोई दिक्कत सामने आने से पिछले एक साल से यह परीक्षा अटकी हुई है।

 

यह भी पढ़ें

ESIC Recruitment 2022: यूडीसी, एमटीएस एवं अन्य पदों की बंपर भर्ती, जानिए वैकेंसी डिटेल

 

आगामी आदेश तक परीक्षा स्थगित
आयोग ने इस भर्ती परीक्षा को पहले 12, 13 और 14 दिसंबर, 2021 को करवाने का फैसला किया था, लेकिन बाद में इसको बदलकर 26, 27 और 28 दिसंबर निर्धारित की थी। फिर से 7, 8 और 9 जनवरी 2022 तय की गई थी। 6 शिफ्टों आयोजित होने वाली इस परीक्षा के आज कल में एडमिट कार्ड जारी होने वाले थे। अब प्रशासनिक कारणों का हवाला देते हुए एक बार फिर इस भर्ती परीक्षा को स्थगित करने का आदेश जारी कर दिया है।

Home / Education News / Exam / हरियाणा : ग्राम सचिव और पटवारी परीक्षा फिर स्थगित, 7 जनवरी को होने वाले वाले थे एग्जाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो