LDC परीक्षा तीसरा चरण : 237 परीक्षा केंद्र, 57 हजार ने दी परीक्षा

LDC परीक्षा तीसरा चरण : 237 परीक्षा केंद्र, 57 हजार ने दी परीक्षा

Jameel Khan | Publish: Sep, 10 2018 04:08:58 PM (IST) परीक्षा

राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड की एलडीसी भर्ती परीक्षा का तीसरा चरण रविवार को संपन्न हुआ।

राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड की एलडीसी भर्ती परीक्षा का तीसरा चरण रविवार को संपन्न हुआ। 19 जिलों में हुई परीक्षा में 63.44त्न परीक्षार्थी उपस्थित रहे। एवज में परीक्षा देते तीन लोगों को पकड़ा। राजधानी में बजाज नगर स्थित स्थित प्रेम शांति पब्लिक सीनियर सैकण्डरी स्कूल में रवि पुरी के बजाए दानापुर, बिहार का प्रकाश, भरतपुर स्थित सेंट पॉल सीनियर सैकण्डरी स्कूल में करौली के युवक के स्थान पर कोई अन्य युवक वहीं राजसमंद में सेठ रंगलाल कोठारी सरकारी कॉलेज स्थित परीक्षा केंद्र पर रमेश बाबूलाल के स्थान पर जालौर का श्रवण कुमार विश्नोई परीक्षा देते पकड़ा गया।

सिंधी कैंप पर बसें नहीं, रात तक भटकते रहे
परीक्षा या हो त्योहार। रोडवजे प्रशासन यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचाने में फिसड्डी साबित होता रहा है। ऐसा ही नजारा रविवार को भी देखने को मिला। एलडीसी परीक्षा के बाद छात्रों की भीड जैसे ही सिंधी कैंप बस स्टैंड पहुंची तो रोडवेज के प्रबंध धरे रह गए। शहर से बाहर जाने वाले हजारों की तादाद में छात्रों के लिए रोडवेज बसों की व्यवस्था नहीं कर पाया। ऐसे में अभ्यर्थियों को निजी वाहनों का सहारा लेना पड़ा। एेसे में रात तक सड़क पर जाम के हालात बने रहे। इस बीच अन्य लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। जयपुर में एलडीसी परीक्षा के लिए करीब 57 हजार अभ्यर्थी पहुंचे। ऐसे में रोडवेज ने बाहरी डिपो से 50 बसें मंगवाकर छात्रों को अपने गंतव्य तक पहुंचाने के इंतजाम किए थे। लेकिन भीड़ के सामने व्यवस्थाएं धरी रह गई। उधर, सिंधी कैंप बस स्टैंड यातायात प्रबंधक श्वेता भारद्वाज के अनुसार परीक्षा छूटने पर थोडी अव्यवस्था फैली थी। रेलवे स्टेशनों पर भी अभ्यर्थियों की भीड़ रही।

237 केंद्रों पर जुटे हजारों अभ्यर्थी
एलडीसी परीक्षा के लिए रविवार को प्रदेशभर में कुल 1069 परीक्षा केंद्र बनाए गए। थे। जिन पर परीक्षा के लिए 3 लाख 59 हजार 902 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। जयपुर में परीक्षा के लिए 237 केंद्र बनाए गए। जहां 88 हजार 750 अभ्यर्थी परीक्षा के लिए पंजीकृत हुए थे। जिनमें से पहली पारी में 65.37 और दूसरी पारी में 64.67 फीसदी परीक्षार्थी परीक्षा देने पहुंचे। परीक्षा का चौथा और अंतिम चरण 16 सितंबर को होगा।

Ad Block is Banned