scriptआश्रम तोड़ने के विरोध में दो साधुओं ने ली अर्ध समाधि, पांचवे दिन भी जारी रहा अनशन | Two sadhus took half a samadhi to protest against breaking ashram | Patrika News
फर्रुखाबाद

आश्रम तोड़ने के विरोध में दो साधुओं ने ली अर्ध समाधि, पांचवे दिन भी जारी रहा अनशन

जिले में ढ़ाईघाट पुल के निकट धार्मिक स्थल व आश्रम जेसीबी से तोड़ने के विरोध में साधु-संत व हिंजाम कार्यकर्ताओं सहित क्रमिक अनशन जारी रहा।

फर्रुखाबादNov 20, 2019 / 03:56 pm

Neeraj Patel

आश्रम तोड़ने के विरोध में दो साधुओं ने ली अर्ध समाधि, पांचवे दिन भी जारी रहा अनशन

आश्रम तोड़ने के विरोध में दो साधुओं ने ली अर्ध समाधि, पांचवे दिन भी जारी रहा अनशन

फर्रुखाबाद. जिले में ढाईघाट पुल के निकट धार्मिक स्थल व आश्रम जेसीबी से तोड़ने के विरोध में साधु-संत व हिंजाम कार्यकर्ताओं सहित क्रमिक अनशन जारी रहा। वहीं विधायक व प्रधान के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर दो संतों ने अर्द्धसमाधि भी ले ली। 72 घंटे में कार्रवाई न होने पर पूरी समाधि लेने की चेतावनी दी है। ढाईघाट पर साधु संतों का आमरण अनशन पांचवे दिन भी जारी रहा। अनशन खत्म कराने पहुंचे एसडीएम से वार्ता बिफल हो गई।

जनप्रतिनिधि के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं

साधु संतों ने जनप्रतिनिधि पर कार्रवाई किए जाने की मांग की है। दो साधुओं ने अर्धसमाधि ले ली है। बड़े आंदोलन को शुरू करने का एलान कर दिया गया है। साधु संत कहते हैं कि प्रशासन जानबूझकर जनप्रतिनिधि को बचाने का काम कर रहा है। जब आश्रम में उनके इशारे पर तोड़फोड़ हुई तो जनप्रतिनिधि के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही है।

आपको बताते चले शमसाबाद के ढाई घाट स्थित एक कीमती जमीन का है। ग्राम समाज की भूमि पर कभी यहां तालाब हुआ करता था ढाईघाट पर पक्का पुल और पुल तक जाने को सड़क बनी तो यह जगह अचानक कीमती हो गई भूमाफिया और माननीय ने इस भूमि पर नजर गड़ा दी विगत वर्ष दस जून को इस जमीन पर झोपड़ियां डाल कर रह रहे लोगों को हटाने के लिए प्रशासन ने बाकायदा अभियान चलाया।

शमसाबाद के इंस्पेक्टर को हटवा दिया

प्रशासन ने विधायक की खातिर ही यह मुस्तैदी दिखाई थी, यहां पर एक विधायक के पेट्रोल पंप के लिए निर्माण कार्य शुरू करा दिया गया है इसी भूमि पर रह रहे साधुओं केरू गिरि बाबा व मकसूदन दास की झोपड़ियों व उनके द्वारा स्थापित मूर्तियों को एक सपा नेता के साथ पहुंचे विधायक समर्थकों ने जेसीबी से हटा दिया मूर्तियों के चारों ओर लगाई ईंटों को भी जेसीबी से जमीन में दबा दिया गया। भाजपा विधायक इस मामले में उनके इशारे पर न चलने के कारण शमसाबाद के इंस्पेक्टर को हटवा दिया था। फिलहाल मंदिर को तहस नहस किए जाने और मूर्तियों को खंडित किए जाने से पंच दश नाम आह्वान अखाड़े के नागा संतों में बहुत गुस्सा है और मामले की शिकायत सीएम योगी के दरबार तक पहुंचाई गई है।

Home / Farrukhabad / आश्रम तोड़ने के विरोध में दो साधुओं ने ली अर्ध समाधि, पांचवे दिन भी जारी रहा अनशन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो