scriptफतेहपुर में रमवां स्टेशन के पास मालगाड़ी के करीब 30 डिब्बे पटरी से उतरे, दिल्ली हावड़ा रूट बाधित | Fatehpur Ramwan station goods train About 20 coaches derailed Delhi-Howrah route disrupted | Patrika News
फतेहपुर

फतेहपुर में रमवां स्टेशन के पास मालगाड़ी के करीब 30 डिब्बे पटरी से उतरे, दिल्ली हावड़ा रूट बाधित

Ramwan station goods train derailed फतेहपुर के रमवां स्टेशन पर रविवार सुबह एक मालगाड़ी डीरेल हो गई। मालगाड़ी के करीब 30 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। हावड़ा-दिल्ली रेल रूट बाधित हो गया।

फतेहपुरOct 23, 2022 / 12:46 pm

Sanjay Kumar Srivastava

फतेहपुर में रमवां स्टेशन के पास मालगाड़ी के करीब 30 डिब्बे पटरी से उतरे, दिल्ली हावड़ा रूट बाधित

फतेहपुर में रमवां स्टेशन के पास मालगाड़ी के करीब 30 डिब्बे पटरी से उतरे, दिल्ली हावड़ा रूट बाधित

फतेहपुर के रमवां स्टेशन पर रविवार सुबह एक मालगाड़ी डीरेल हो गई। मालगाड़ी के करीब 30 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। कानपुर से एक्सीडेट रिलीफ ट्रेन रवाना की गई है। मालगाड़ी डीरेल होने से सबसे व्यस्त रहने वाला हावड़ा – दिल्ली रेल रूट बाधित हो गया। इस सूचना के बाद रेलवे के बड़े अफसरान और कर्मचारी मौके पर पहुंच गए हैं। साथ में रेलवे की तकनीक टीम भी मौके पर पहुंच गई है। रेलवे ट्रैक को खाली कराने का काम शुरू हो या है। रेलवे ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गया है। जिस वजह से इस रेल रूट पर ट्रेनों का आवागमन बंद हो गया है। प्रयागराज और कानपुर की तरफ से आने वाली ट्रेनों को रोक दिया गया है। रेलवे अफसरों ने उम्मीद जताई है कि, करीब छह से सात घंटे में रेल रूट बहाल हो जाएगा।
स्लीपर व पटरियां उखड़ गई, संचालन बाधित

रमवां स्टेशन के समीप रविवार सुबह करीब 10.26 बजे मालगाड़ी अपनी गति से गुजर रही थी। कुछ दूर चलने के बाद रमवां स्टेशन के पास ही मालगाड़ी के 30 वैगन पटरी से उतर गए और पूरा ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गया। वैगन एक-दूसरे से टकराते हुए आसपास के ट्रैक पर पहुंच गए। हादसे में रेल लाइन के स्लीपर व पटरियां उखड़ गई हैं। दिल्ली हावड़ा रेल रूट पर ट्रेनों का संचालन बाधित हो गया है।
यह भी पढ़े – Indian Railways : रेलवे की नई सुव‍िधा, रात में सफर करने वालों की अब मौजां ही मौजां

कई ट्रेनें रोकीं गईं

मालगाड़ी डीरेल होने के बाद खागा और प्रयागराज के बीच चौरीचौरा, महानंदा, मूरी, कालका, नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेनों को रोक दिया गया है। डाउन लाइन उधमपुर एक्सप्रेस रोकी गई है। जानकारी के बाद प्रयागराज रेलवे स्टेशन और कानपुर रेलवे स्टेशन पर रूट पर जाने वाली ट्रेनों को रोका जा रहा है।
यह भी पढ़े – वैष्णो देवी के दर्शन के लिए सिर्फ 26-27 अक्तूबर को चलेगी वाराणसी से त्योहार स्पेशल ट्रेन

दुर्घटना के कारणों की जांच करेगी टीम

कंट्रोल रूम से मालगाड़ी डीरेल होने की मिली सूचना पर रेलवे अफसरों में हडकम्प मच गया। तत्काल तकनीकी स्टाफ मौके पर पहुंच गया। रेलवे के अफसरों ने बताया कि, प्रयागराज और जिला मुख्यालय से अफसर आ गए हैं। डीआरएम मोहित चंद्रा भी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। स्थानीय रेलवे प्रशासन के अफसर और ट्रैक मरम्मत की टीमें पहुंच गईं हैं। दुर्घटना के कारणों की जांच करने वाली टीम भी पहुंच रही है।
सात घंटे में बहाल होगा ट्रेन संचालन

बताया जा रहा है कि, मालगाड़ी के वैगन एक दूसरे पर चढ गए और अप.डाउन लाइन पर पहुंच गए। जिस वजह से दोनों लाइनों की पटरियां और स्लीपर क्षतिग्रस्त हो गईं हैं। मालगाड़ी का मलबा ट्रैक से हटाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि, छह से सात घंटे में रेल रूट बहाल हो जाएगा।

Home / Fatehpur / फतेहपुर में रमवां स्टेशन के पास मालगाड़ी के करीब 30 डिब्बे पटरी से उतरे, दिल्ली हावड़ा रूट बाधित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो