script1.2 लाख कर्मियों-अधिकारियों को मिलेगा एनपीएस योजना का प्रशिक्षण | 1.2 Lakh people to get training of NPS Scheme | Patrika News
फाइनेंस

1.2 लाख कर्मियों-अधिकारियों को मिलेगा एनपीएस योजना का प्रशिक्षण

पीएफआरडीए ने इस प्रशिक्षण योजना के लिए चयन हेतु निविदाएं आमंत्रित की है, जो पेंशन के संपर्क केंद्रों, सेवा प्रदाताओं और राज्य एवं केंद्र सरकार के नोडल अधिकारियों और अन्य के कर्मचारियों को प्रशिक्षित करेंगे…

Dec 27, 2016 / 10:02 am

प्रीतीश गुप्ता

NPS

NPS

नई दिल्ली. सरकार की प्रमुख सामाजिक सुरक्षा योजना एनपीएस (राष्ट्रीय पेंशन योजना) के संबंध में प्रशिक्षण के लिए दो संस्थाओं की नियुक्ति की योजना है। ये नियुक्तियां पेंशन कोष नियामक एवं विकास प्राधिकरण (पीएफआरडीए) करेगा। इस कार्यक्रम में करीब 1.2 लाख लोगों को प्रशिक्षण दिया जाना है।

Image result for pfrda

यह है योजना का लक्ष्य

पीएफआरडीए ने इस प्रशिक्षण योजना के लिए चयन हेतु निविदाएं आमंत्रित की है, जो पेंशन के संपर्क केंद्रों (पॉइंट ऑफ प्रेजेंस), सेवा प्रदाताओं और राज्य एवं केंद्र सरकार के नोडल अधिकारियों और अन्य के कर्मचारियों को प्रशिक्षित करेंगे। इसके अलावा पीएफआरडीए का लक्ष्य उसके पास पंजीकृत अन्य हितधारकों को इसमें शामिल करने का भी है।

3000 से ज्यादा सत्र होंगे

नियामक की योजना 80 हजार सरकारी कर्मचारियों, 19,200 संपर्क केंद्रों के कर्मचारियों, 10 हजार अटल पेंशन योजना के कर्मचारियों और 4800 कॉर्पोरेट क्षेत्र के कर्मचारियों को प्रशिक्षित करने की है। यह कार्य 3050 सत्रों में किया जाना है।

Home / Business / Finance / 1.2 लाख कर्मियों-अधिकारियों को मिलेगा एनपीएस योजना का प्रशिक्षण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो