scriptकुछ ही दिनों में एक लाख से ज्यादा लोगों ने गंवा दिए अपने एटीएम कार्ड, कहीं आपका नाम तो नहीं है शामिल | approx one lakh people return his sbi atm card | Patrika News
कारोबार

कुछ ही दिनों में एक लाख से ज्यादा लोगों ने गंवा दिए अपने एटीएम कार्ड, कहीं आपका नाम तो नहीं है शामिल

आजकल देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई की शाखाओं पर हर रोज हजार से पंद्रह सौ एटीएम कार्ड वापस कर रहे हैं। इस समय लाखों लोग बिना एटीएम कार्ड के हो गए हैं।

नई दिल्लीDec 31, 2018 / 03:35 pm

Saurabh Sharma

atm acrd

कुछ ही दिनों में एक लाख से ज्यादा लोगों ने गंवा दिए अपने एटीएम कार्ड, कहीं आपका नाम तो नहीं है शामिल

नई दिल्ली। क्या आपके पास भी एसबीआई बैंक का एटीएम कार्ड है। अगर है तो यह खबर आपके लिए बहुत ही जरूरी है क्योंकि आजकल देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई की शाखाओं पर हर रोज हजार से पंद्रह सौ एटीएम कार्ड वापस कर रहे हैं। इस समय लाखों लोग बिना एटीएम कार्ड के हो गए हैं। हालात यह है कि उनके खातों में पैसे होने के बाद भी वह उसे नहीं निकाल सकते हैं।

लोगों को पैसा निकालने में हो रही परेशानी

आजकल जिन भी लोगों का एसबीआई में खाता है वह सभी लोग पैसे निकालने के लिए काफी परेशानियों का सामना कर रहे हैं। लोगों को पैसे निकालने के लिए या तो बैंक जाना पड़ रहा है या फिर अपनी चेक बुक का इस्तेमाल करना पड़ रहा है और जिन ग्राहकों के पास चेक बुक नहीं है उनको और भी ज्यादा दिक्कतों का सामना कर पड़ रहा है। इसके साथ ही बैंकों में स्टाफ की कमी होने के कारण भी लोगों के पास समय से एटीएम कार्ड नहीं पहुंच पा रहे हैं।

बैंक में हर रोज आ रहे लाखों कार्ड

एसबीआई ने जानकारी देते हुए ग्राहकों को बताया कि 15 दिसंबर, 2018 से ही बिना चिप वाले डेबिट कार्ड ने काम करना बंद कर दिया है। फिलहाल बैंक की तरफ से ग्राहकों को उनके घर पर एटीएम कार्ड भेजे जा रहे हैं। बैंक के अधिकारी ने बताया कि ग्राहकों द्वारा कार्ड रिसीव करने से ज्यादा कार्ड बैंक में वापस आ रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि बहुत से लोगों ने अपने घर बदल दिए हैं और अपने नए पतों को अपडेट भी नहीं कराया है। इस वजह से भी कई लोगों के एटीएम कार्ड वापस आ गए हैं। बैंक के मुताबिक ब्रांच में स्टाफ की भारी कमी है। इसलिए लोगों को उनके एटीएम कार्ड नहीं मिल पा रहे हैं और काम भी काफी स्लो चल रहा है।

Home / Business / कुछ ही दिनों में एक लाख से ज्यादा लोगों ने गंवा दिए अपने एटीएम कार्ड, कहीं आपका नाम तो नहीं है शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो