Health Insurance के बाद अब मिलेगा Covid-19 स्पेशल लोन, ब्याज दर भी होगी मामूली

'बड़ौदा पर्सनल लोन कोविड-19' का मकसद कैश की किल्लत से जूझ रहे लोगों को राहत देना है। इसके तहत काफी कम ब्‍याज दरों पर लोन उपलब्‍ध होगा।

By: Pragati Bajpai

Updated: 09 Apr 2020, 07:37 AM IST

नई दिल्ली: कोरोनावायरस ( coronavirus ) ने की लोगों को बरबाद कर दिया है, सभी की हालत खराब है खास तौर पर छोटे और मझोले उद्यमियों की। यहां तक कि खबरे तो ये भी हैं कि हो सकता है लोगों को अपनी ज़रूरतों के लिए भी लोन की जरूरत पड़े। ऐसे ही लोगों के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा (bank of baroda) ने खास पर्सनल लोन लॉन्‍च किया है।

ऐसे लोग जिन्हें इस महामारी के कारण कैश की किल्‍लत है, वे इस लोन ( loan )को ले सकते हैं। इसके तहत बैंक रीटेल कस्टमर्स को अधिकतम 5 लाख रुपये तक का लोन दे रही है। बैंक ने इस बारे में प्रेस नोट जारी किया है। जिसके मुताबिक, 'बड़ौदा पर्सनल लोन कोविड-19' का मकसद कैश की किल्लत से जूझ रहे लोगों को राहत देना है। इसके तहत काफी कम ब्‍याज दरों पर लोन उपलब्‍ध होगा।

बिगड़े हुए cibil score को ठीक करने के तरीके, लोन में मिलेगी मदद

बैंक का कहना है कि स्‍पेशल पर्सनल लोन होने के कारण इस लोन पर ब्याज भी बाकी लोन्स से काफी कम है। लेकिन ध्यान देने वाली बात ये है कि ये स्‍कीम 30 सितंबर, 2020 तक ही मान्‍य है ।

आपको मालूम हो कि कोरोना की वजह से rbi ने रेपो रेट में दशक बाद ऐतिहासिक कटौती की है और बैंको को भी ब्याज दर कम करने के निर्देश दिये गए है। लगभग सभी बैंकों ने अपनी ब्याज दरे घटाकर कस्टमर्स को राहत पहुंचाने काम करना शुरू कर दिया है।

rbi
Show More
Pragati Bajpai Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned