ICICI Home Finance: अगर खाते में है 3000 रुपये तो मिलेगा 50 लाख तक का लोन, ऐसे उठाएं फायदा

-ICICI Home Finance: ICICI बैंक ने दिल्ली में असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले कुशल कामगारों के लिये एक नई योजना शुरू की है।
-ICICI ने इस योजना का नाम ‘अपना घर ड्रीम्ज’ है।
-इसके तहत शहर में काम करने वाले कामगार बैंक से 2 लाख रुपये लेकर 50 लाख रुपये तक का लोन ले सकते हैं।
-इस योजना के तहत ग्राहक 20 साल के लिये कर्ज ले सकते हैं।

By: Naveen

Published: 18 Sep 2020, 12:02 PM IST

नई दिल्ली।
ICICI Home Finance: ICICI बैंक ने दिल्ली में असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले कुशल कामगारों के लिये एक नई योजना शुरू की है। ICICI ने इस योजना का नाम ‘अपना घर ड्रीम्ज’ है, इसके तहत शहर में काम करने वाले कामगार बैंक से 2 लाख रुपये लेकर 50 लाख रुपये तक का लोन ले सकते हैं। इस योजना का मकसद इन कामगारों के घर लेने का सपना पूरा करना है। ICICI होम फाइनेंस ने कहा कि लोन योजना इन्फॉर्मल सेक्टर में काम करने वाले उन लोगों के लिए है जो घर खरीदना चाहत हैं। इस योजना के तहत ग्राहक 20 साल के लिये कर्ज ले सकते हैं।

किसे मिलेगा लोन?
ICICI होम फाइनेंस के मुताबिक, इस योजना के तहत शहर में काम करने वाले बढ़ई, बिजली मिस्त्री, दर्जी, पेंटर, बेल्डिंग का काम करने वाले, नल ठीक करने वाले (Plumber), वाहन मिस्त्री, विनिर्माण मशीन चलने वाले, आरओ ठीक करने वाले, लघु और मझोले कारोबार करने वाले, ऑटो मैकेनिक सहित छोटे कारोबारी और किराना स्टोर मालिकों को लोन दिया जाएगा।

कैसे मिलेगा लोन?
इस योजना के तहत लोन लेने के लिए आपको केवल PAN, Aadhaar और छह महीने के बैंक खाते का ब्योरा देना होगा। इसके अलावा 5 लाख रुपये तक के लोन के लिये न्यूनतम 1,500 रुपये, जबकि 5 लाख रुपये से अधिक के कर्ज के लिये न्यूनतम 3,000 रुपये खाते में होने चाहिए। इसके बाद आपको लोन मिल जाएगा।

ICICI होम फाइनेंस कंपनी के एमडी अनिरुद्ध कमानी के मुताबिक ICICI होम फाइनेंस में हमारा मकसद असंगठित क्षेत्र में कठिन मेहनत करने वाले पेशेवरों और स्थानीय छोटे कारोबारियों को अपना घर खरीदने के सपने को पूरा करने के लिये कर्ज की पेशकश करना है। होमलोन लेने के लिए ग्राहक अपने नजदीकी आईसीआईसीआई होम फाइनेंस के ब्रांच से संपर्क कर सकते हैं।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned