scriptअगर आप बेटी के पिता हैं तो आज ही शुरू कर दें ये काम, शादी पर मिलेंगे 40 लाख | from today start investing 1500rupess per month,Get 40 lakh in 25 year | Patrika News
कारोबार

अगर आप बेटी के पिता हैं तो आज ही शुरू कर दें ये काम, शादी पर मिलेंगे 40 लाख

आप एसआईपी में हर महीने 1500 रुपए का निवेश कर अपनी बेटी की शादी और करियर के लिए बड़ा फंड बना सकते हैं।

नई दिल्लीAug 31, 2018 / 05:35 pm

Manoj Kumar

Investment

बेटी के लिए आज से ही जमा करें 1500 रुपए, शादी पर मिलेंगे 40 लाख

नई दिल्ली। मां-बाप बच्चों के भविष्य को लेकर हमेशा चिंतित रहते हैं। खासकर बेटी के मां-बाप को ज्यादा चिंता होती है। मां-बाप बेटी की पढ़ाई-लिखाई से लेकर उसकी शादी होने तक नई-नई चिंताओं में डूबे रहते हैं। मध्यमवर्गीय परिवारों में यह चिंता और ज्यादा बढ़ जाती है। लेकिन अगर मां-बाप बच्चों के जन्म से ही उनके नाम पर बचत शुरू कर दें तो जरूरत के समय उन्हें एक अच्छी खासी रकम मिल जाती है और रुपयों के लिए किसी पर निर्भर नहीं होना पड़ता है। खासकर बेटी की शादी के समय। एेसे में यदि आप भी एक बेटी के माता-पिता हैं तो आज से ही उसके नाम पर बचत शुरू कर दें ताकि उसकी शादी के समय आपको पैसों की कोई दिक्कत न हो।
कहां करें निवेश

मध्यमवर्गीय परिवारों से सामने बचत करना बड़ी समस्या होती है। लेकिन इससे भी बड़ी समस्या यह है कि बचत की गई राशि को निवेश कहां करें। क्योंकि गलत जगह पर किया गया निवेश कई बार फायदे की बजाए नुकसान कर सकता है। एेसे में हम आपको बताने जा रहे हैं एेसी जगह जहां निवेश करने पर आपको हर हाल में मुनाफा ही होगा। जीहां हम बात कर रहे हैं एसआईपी की। एसआईपी निवेश का एक एेसा साधन हैं जहां पर निवेशकों को कम से कम 12 से 15 फीसदी का रिटर्न मिलता है। हालांकि बेहतर रिटर्न के लिए अच्छी कंपनी का चयन बहुत जरूरी है।
मात्र 1500 रुपए के निवेश से जुटेगी बड़ी रकम

यदि आप हाल ही में बेटी के पिता बने हैं तो आज से ही बचत कर निवेश शुरू कर दें। यदि आप एसआईपी में हर महीने 1500 रुपए का निवेश करते हैं तो आप अपनी बेटी की शादी के समय अच्छी खासी रकम जुटा सकते हैं। भारतीय समाज में आज के समय में आमतौर पर 25 की उम्र के आसपास बेटियों की शादी की जा रही है। एेसे में यदि आप आज से ही 1500 रुपए हर महीने का निवेश करते हैं तो बेटी की शादी के समय यानी 25 साल बाद आपको करीब 40 लाख रुपए मिलेंगे। इन 40 लाख रुपयों में आप अपनी बेटी की शादी खूब धूमधाम से कर सकते हैं।

Home / Business / अगर आप बेटी के पिता हैं तो आज ही शुरू कर दें ये काम, शादी पर मिलेंगे 40 लाख

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो