एसबीआई ने लांच किया कोरोना स्पेशल लोन, सिर्फ इतना ही देना होगा ब्याज

  • कारोबारियों के लिए एसबीआई की ओर से लाया गया है कोरोना स्पेशल लोन
  • एक साल के इस लोन के लिए 7.25 फीसदी ही रखी गई है ब्याज दर
  • कोविड-19 इमर्जेंसी क्रेडिट लाइन सुविधा आगामी 30 जून तक रहेगी लागू

By: Saurabh Sharma

Updated: 21 Mar 2020, 05:23 PM IST

नई दिल्ली। देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया देश के कारोबारियों को कोरोना के प्रकोप से बवाने के लिए कोरोना स्पेशल लोन स्कीम लेकर आया है। कोविड19 इमर्जेंसी क्रेडिट लाइन नाम की यह सुविधा आगाती 30 जून तक लागू रहेगी। जो कि कैपिटल लिमिट के 10 फीसदी के बराबर होगा। खास बात ये है कि इसमें 200 करोड़ रुपए तक का अधिकतम लोन लिया जा सकेगा।

यह भी पढ़ेंः- पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम का उठाए फायदा, कोरोना वायरस के प्रकोप में नहीं फंसेगी आपकी गाढ़ी कमाई

7.25 फीसदी रखी गई है ब्याज दर
इस लोन योजना के तहत लिए गए ब्याज दर की लिमिट 7.25 फीसदी रखी गई है। इस सुविधा के तहत कोई प्रोसेसिंग फीस या फिर प्रीपेमेंट पेनल्टी नहीं ली जाएगी। इस स्कीम को लांच करने वाला एसबीआई पहला बैंक है। जिसको देखकर दूसरे सरकारी और प्राइवेट बैंक भी इस तरह की स्कीम को लांच करने की योजना बनाएंगे।

यह भी पढ़ेंः- IPL रद होने पर BCCI को हो सकता है 7400 करोड़ रुपए का नुकसान

एक साल के लिए ही होगी यह स्कीम
एसबीआई की ओर से अपनी सभी ब्रांचों को जारी किए गए सर्कूलर के अनुसार कोरोना वायरस की वजह से आई पूंजी की कमी को पूरा करने के लिए इस स्कीम को लाया गया है। यह स्कीम एक डिमांड लोन के रूप में लाई गई है। जिसकी अवधि एक साल के लिए होगी। यानी एक साल के बाद आपको पूरा रुपया चुकाना होगा। इस स्कीम के तहत छोटे और मझौले कारोबारियों को बडी राहत मिलने की उम्मीद दिखाई दे रही है। जिन कारोबारियों का 30 दिनों या मार्च 16 तक कोई ओवरड्यूज नहीं है और जिन कर्जदारों ने छोटे कारोबार के लिए लोन लिए हुए हैं वो भी इस योजना का लाभ ले सकेंगे।

कोरोना वायरस
Show More
Saurabh Sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned