scriptभारतीय स्टेट बैंक ने कहा- हमारी संपत्ति का आकार बढ़ा है, तेजी से रिकवर कर रहे फंसे कर्ज | SBI says we are recovering our NPA quicky | Patrika News
फाइनेंस

भारतीय स्टेट बैंक ने कहा- हमारी संपत्ति का आकार बढ़ा है, तेजी से रिकवर कर रहे फंसे कर्ज

एसबीआई)ने गुरुवार को कहा कि उसकी परिसंपत्ति का आकार बढ़ा है और बैंक की गैर-निष्पादित परिसंपत्ति (एनपीए) की रिकवरी समुचित ढंग से हो रही है।
बैंक ने कहा की उसकी साख वृद्धि दर मजबूत है।

Feb 28, 2019 / 08:36 pm

Ashutosh Verma

State Bank of India

भारतीय स्टेट बैंक ने कहा- हमारी संपत्ति का आकार बढ़ा है, तेजी से रिकवर कर रहे फंसा कर्ज

नई दिल्ली। भारतीय स्टेट बैंक ने गुरुवार को कहा कि उसकी परिसंपत्ति का आकार बढ़ा है और बैंक की गैर-निष्पादित परिसंपत्ति (एनपीए) की रिकवरी समुचित ढंग से हो रही है। बैंक ने कहा की उसकी साख वृद्धि दर मजबूत है। एसबीआई के प्रबंध निदेशक (एमडी) दिनेश खारा एक न्यूज एजेंसी काे बताया, “हमारी एनपीए की रिकवरी ठीक ढंग से हो रही है और यह कवायद जारी रहेगी। हमारी साख प्रक्रिया भी काफी सरल बन गई है पिछले साल जिसमें जोखिम अंकन की कवायद तेज हुई थी।”

यह भी पढ़ें – फरवरी-मार्च में जेट एयरवेज ने कैंसिल की 300 उड़ानें, ऑपरेशनल कारणों को बताया वजह

उनसे जब पूछा गया कि क्या एसबीआई को अगली दो तिमाहियों में एनपीए में विशेष कमी आने की उम्मीद है तो उन्होंने कहा, “इनमें से अधिकांश विभिन्न फैसलों की कार्यप्रणाली है और हम एनसीएलएटी (राष्ट्रीय कंपनी कानून अपीलीय न्यायाधिकरण) की प्रतीक्षा कर रहे हैं।”

यह भी पढ़ें – वित्त वर्ष 19 की दिसंबर तिमाही में GDP ग्रोथ में कमी, तीसरी तिमाही में 6.6 फीसदी रही

चालू वित्तवर्ष में एस्सार स्टील और भूषण स्टील व पावर से रिकवरी को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि रिकवरी की अन्य प्रक्रियाएं भी बहुत अच्छी चल रही हैं। उन्होंने कहा, “हमारे पर दबाव वाली परिसंपत्तियां हैं जिनपर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है और समाधान सुनिश्चित की जा रही है, जोकि काफी सक्रियता से चल रहा है।” बैंकों ने एस्सार स्टील और भूषण स्टील एंड पावर में क्रमश: 49,473 करोड़ रुपये और 47,148 करोड़ रुपये के दावों के बारे में स्वीकार किया है। उद्योग को कर्ज प्रदान करने की बैंक की प्रवृत्ति के संबंध में खारा ने कहा, “एसबीआई की साख वृद्धि अच्छी है और उद्योग के संबंध में हम साख बढ़ने की उम्मीद करते हैं।”

(नोटः यह खबर न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित की गर्इ। पत्रिका बिजनेस ने इसमें हेडलाइन के अतिरिक्त कोर्इ बदलाव नहीं किया है।)

Home / Business / Finance / भारतीय स्टेट बैंक ने कहा- हमारी संपत्ति का आकार बढ़ा है, तेजी से रिकवर कर रहे फंसे कर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो