scriptप्रॉपर्टी में निवेश के लिए दुनिया के अमीरों की नज़रें अब दुबई पर | World's rich people now eyeing Dubai for investment in property | Patrika News
फाइनेंस

प्रॉपर्टी में निवेश के लिए दुनिया के अमीरों की नज़रें अब दुबई पर

Investment In Property: प्रॉपर्टी में निवेश करना हर कोई पसंद करता है। अमीर लोग सिर्फ देश में ही नहीं, विदेश में भी प्रॉपर्टी खरीदना पसंद करते हैं। बात अगर दुनियाभर के अमीरों की करें, तो ज़्यादातर लोगों की प्रॉपर्टी में निवेश के लिए नज़रें एक ही शहर पर है। क्या आप जानते हैं कौनसा है वो शहर? आइए जानते हैं।

जयपुरJun 01, 2023 / 12:21 pm

Tanay Mishra

Dubai Tour

Dubai Tour

अमीर हो या गरीब, या फिर मध्यमवर्गीय, हर व्यक्ति अपनी क्षमता के अनुसार निवेश करना पसंद करता है। निवेश की बात की जाए, तो इसमें कई ऑप्शंस होते हैं। इनमें प्रॉपर्टी भी शामिल है। प्रॉपर्टी में निवेश करना हर कोई पसंद करता है। हर व्यक्ति अपने बजट के अनुसार प्रॉपर्टी में निवेश करता है। अमीर लोगों की बात की जाए, तो वो कई प्रॉपर्टी में निवेश कर सकते हैं। उनके पास पैसे की कमी नहीं होती, इसलिए वो अलग-अलग जगहों पर प्रॉपर्टी लेना पसंद करते हैं। पर ऐसे लोग प्रॉपर्टी लेने के लिए सिर्फ देश तक ही सीमित नहीं रहते, बल्कि विदेश में प्रॉपर्टी खरीदना भी पसंद करते हैं।


प्रॉपर्टी में निवेश के लिए दुनिया के अमीरों की नज़रें इस शहर पर

अमीर लोग अलग-अलग देशों में प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं। ऐसे में वो देखते हैं कि किस देश में और किस शहर में प्रॉपर्टी खरींदना अच्छा रहेगा। वर्तमान ट्रेंड पर गौर किया जाए, तो दुनियाभर के अमीरों की प्रॉपर्टी में निवेश के लिए एक शहर पर नज़रें हैं। क्या आप अंदाजा लगा सकते है कि यह शहर कौनसा है? जवाब है दुबई।

20,600 करोड़ रुपये का हो सकता है निवेश

अनुमान लगाया जा रहा है कि दुनियाभर के अमीर इस साल दुबई में प्रॉपर्टी खरीदने के लिए करीब 20,600 करोड़ रुपये खर्च कर सकते हैं। संयुक्त अरब अमीरात के रियल एस्टेट में 22% अमीर लगभग 82 करोड़ रुपए तक खर्च करने की तैयारी में हैं।

यह भी पढ़ें

Twitter को हुआ ज़बरदस्त नुकसान, 7 महीने में वैल्यू हुई 66% कम

दुबई क्यों है दुनियाभर के अमीरों की पसंद?

दुबई के इंफ्रास्ट्रक्चर पर गौर किया जाए, तो यह बेहतरीन क्वालिटी का माना जाता है। इसी वजह से दुनियाबाहर के अमीर प्रॉपर्टी में निवेश के लिए दुबई को पसंद कर रहे हैं।

अपार्टमेंट से लेकर विला तक की खरीद

रेसिडेंशियल प्रॉपर्टी खरीदने में इंट्रेस्ट रखने वाले लोग इस साल दुबई में अपार्टमेंट से लेकर विला खरीदना पसंद करेंगे।

dubai_property.jpg


यह भी पढ़ें

तेज़ी से पॉपुलर हो रहा है एआई, पर निवेश करते समय इन गलतियों से बचे

Home / Business / Finance / प्रॉपर्टी में निवेश के लिए दुनिया के अमीरों की नज़रें अब दुबई पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो