scriptडायबिटीज को कहें ‘अलविदा’ अब करें बस यह काम, देखें वीडियो | Diabetes Alvida Shivir Orgnise ramlila maidan by brahmkumari firozabad | Patrika News
फिरोजाबाद

डायबिटीज को कहें ‘अलविदा’ अब करें बस यह काम, देखें वीडियो

— फिरोजाबाद के रामलीला मैदान में आयोजित किया गया दो दिवसीय ‘अलविदा डायबिटीज’ कार्यक्रम।
— वर्तमान में 95 प्रतिशत युवा तनाव, डिप्रेशन, हाई ब्लड प्रेशर से ग्रसित हैं, इन बीमारियों से बचने के उपाय बताए गए।— ब्रहृमकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय द्वारा आयोजित किया गया कार्यक्रम।

फिरोजाबादNov 02, 2019 / 04:59 pm

arun rawat

Brahmkumari

Brahmkumari

फिरोजाबाद। सुहागनगरी में पहली बार वृहद स्तर पर ‘अलविदा डायबिटीज’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें युवाओं को विभिन्न प्रकार की बीमारियों से बचाव के बारे में जानकारी दी गई। कार्यक्रम में शहर के चिकित्सकों के अलावा समाजसेवी और राजनैतिक दलों के लोगों ने सहभागिता की।
यह भी पढ़ें—

VIDEO: देशी शराब की दुकान में आग लगाने का प्रयास, झोंपड़पट्टी जलकर हुई राख

ब्रहृमकुमारी द्वारा लगाया गया शिविर
ब्रहृमकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय द्वारा शहर के रामलीला मैदान में शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें अलविदा डायबिटीज कार्यक्रम के उद्देश्य के बारे में बताया गया। सरिता बहन ने बताया कि पहली बार इस प्रकार का आयोजन फिरोजाबाद शहर मेें किया जा रहा है। इसका उद्देश्य युवाओं को निरोगी रहने के बारे में जागरूक करना है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में 95 प्रतिशत लोग तनाव, डिप्रेशन, हाई ब्लड प्रेशर से ग्रसित हैं। इससे वह तनाव में आकर कोई भी कदम उठा लेते हैं। उन्हें इस बीमारी से बचाने के लिए परिजन युवाओं को इस शिविर में लेकर आएं।
यह भी पढ़ें—

VIDEO: अयोध्या मामले को लेकर सक्रिय हुई पुलिस, सोशल मीडिया पर सोच समझकर करें पोस्ट और कमेंट

सुबह—शाम तक चलता है शिविर
उन्होंने बताया कि सुबह साढ़े छह से साढ़े नौ बजे तक और शाम को पांच से आठ बजे तक शिविर का आयोजन किया जाएगा। परिजन ऐसे युवाओं को 11 बजे के बाद शिविर में लेकर आएं जोे विभिन्न प्रकार के व्यसनों में घिरे हुए हैं। शिविर में चिकित्सकों द्वारा बचाव के बारे में बताया गया। कार्यक्रम में एमएलसी दिलीप यादव, रामसेवक यादव समेत अन्य पार्टियों के पदाधिकारी व समाजसेवी मौजूद रहे।

Hindi News/ Firozabad / डायबिटीज को कहें ‘अलविदा’ अब करें बस यह काम, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो