scriptVIDEO: यह हैं चलते—फिरते यमराज, एक माह में कर चुके हैं इतनी जिंदगियों को खत्म | Road accidents death from stray animals in Firozabad | Patrika News
फिरोजाबाद

VIDEO: यह हैं चलते—फिरते यमराज, एक माह में कर चुके हैं इतनी जिंदगियों को खत्म

— किसानों को बर्बाद करने के बाद अब राहगीरों के जीवन पर भारी पड़ रहे सड़कों पर घूमने वाले आवारा जानवर।

फिरोजाबादJun 01, 2019 / 12:27 pm

arun rawat

saand

saand

फिरोजाबाद। सुहागनगरी की सड़कों पर दिन भर ‘यमराज’ इधर से उधर घूमते नजर आते हैं। जरा सी लापरवाही लोगों की जिंदगी को समाप्त कर देती है। विगत एक माह की बात करें तो दर्जन भर लोगों की मौत केवल सड़कों पर घूमने वाले आवारा जानवरों की वजह से हो चुकी है। वहीं तमाम लोग अपाहिज हो चुके हैं। इनकी वजह से लोगों का राह निकलना भी मुश्किल हो गया है। आवारा जानवरों को देखकर लोग स्वत: ही वाहन की गति धीमी कर लेते हैं। पता नहीं कब कौन कहां से सामने आ जाए।
यह भी पढ़ें-

एसी कोच में पसीने से तर बतर हुए यात्री, उठाया ऐसा कदम कि फूल गए रेल अधिकारियों के हाथ—पैर, देखें वीडियो

पहले किसान किया बर्बाद अब राहगीर परेशान
आवारा जानवरों की वजह से पहले किसानों को काफी नुकसान का सामना करना पड़ा और अब इनकी वजह से राहगीर परेशान हैं। यह चलते फिरते यमराज हैं। पल भर में लोगों की जिंदगी को मौत में बदल देते हैं। फिरोजाबाद के नेशनल हाईवे एनएच टू पर आपको जानवरों के झुंड के झुंड खड़े नजर आ जाएंगे। कभी—कभी तो यह पूरी सड़क घेर लेते हैं और राहगीरों को निकलने भी नहीं देते।
यह भी पढ़ें-

VIDEO: इन छात्र—छात्राओं ने अनोखे तरीके से मोदी सरकार को दी बधाई, देखकर खुश हो जाएंगे नरेन्द्र मोदी

हटाने पर कर देते हैं हमला
सड़कों पर झुंड बनाकर खड़े होने वाले आवारा जानवर लोगों द्वारा हटाए जाने पर हमलावर हो जाते हैं। कभी—कभी तो राहगीरों को वाहन छोड़कर भागना पड़ जाता है। आवारा जानवरों के शिकार बने सिरसागंज निवासी प्रदीप कुमार कहते हैं कि वह फिरोजाबाद से बाइक द्वारा सिरसागंज आ रहे थे। तभी सड़क पर दो जानवर आपस में लड़ रहे थे। जब उन्होंने उन्हें हटाने का प्रयास किया तो उन्होंने हमला बोल दिया। उन्हें वापन छोड़कर भागना पड़ा लेकिन पीछे से हमला कर देने की वजह से खाई में गिर गए और घायल हो गए।
यह भी पढ़ें-

VIDEO: मोबाइल के लिए हत्या करने वाले एक आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, दो अभी हैं फरार

एक माह में दर्जन भर की मौत
आवारा जानवरों की वजह से सुहागनगरी में दर्जन भर लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें आगरा—लखनऊ एक्सप्रेस पर जानवर से टकराने के बाद दो लोगों की मौत हो गई थी। फिरोजाबाद—शिकोहाबाद मार्ग पर दुर्घटना में तीन लोगों की मौत हुई थी। नारखी क्षेत्र में आवारा जानवर के टकराने से बाइक सवार की मौत हो गई थी। टूंडला टोल प्लाजा से कुछ आगे तीन दिन में दो बाइक सवारों की आवारा जानवर से टकराने के बाद मौत हो गई थी।

Home / Firozabad / VIDEO: यह हैं चलते—फिरते यमराज, एक माह में कर चुके हैं इतनी जिंदगियों को खत्म

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो