scriptFIFA 2018 : अर्जेटीना के बाद अब इस टीम को खिताब जितना चाहते हैं माराडोना | Argentina Legend Maradona want brazil to win this FIFA worldcup | Patrika News
फुटबॉल

FIFA 2018 : अर्जेटीना के बाद अब इस टीम को खिताब जितना चाहते हैं माराडोना

डिएगो माराडोना का मानना है कि ब्राजील रूस में खेले जा रहे विश्व कप को जीत कर अपना छठा खिताब जीत सकता है। ब्राजील ने सोमवार को मेक्सिको को विश्व कप के 21वें संस्करण के अंतिम-16 के मैच में मेक्सिको को 2-0 से मात दी थी।

Jul 04, 2018 / 01:06 pm

Siddharth Rai

maradona

FIFA 2018 : अर्जेटीना के बाद अब इस टीम को खिताब जितना चाहते हैं माराडोना

नई दिल्ली। अर्जेटीना के महान फुटबाल खिलाड़ी डिएगो माराडोना का मानना है कि ब्राजील रूस में खेले जा रहे विश्व कप को जीत कर अपना छठा खिताब जीत सकता है। ब्राजील ने सोमवार को मेक्सिको को विश्व कप के 21वें संस्करण के अंतिम-16 के मैच में मेक्सिको को 2-0 से मात दी थी।

माराडोना के हिसाब से ब्राज़ील जीतेगा विश्वकप
समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, ब्राजील ने नेमार और रॉबेटरे फर्मिनो के दम पर समारा एरिना में खेले गए मैच में मेक्सिको को शिकस्त दे क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी जहां वो बेल्जियम से भिड़ेगी। वेनेजुएला के समाचार चैनल डे ला मानो डे डिएज ने माराडोना के हवाले से लिखा है, “मैं इस टीम को मजबूत मानता हूं और इसे खिताब जीतते हुए देखता हूं।”उन्होंने कहा, “मैं ब्राजील के कोच टिटे को पसंद करता हूं। मेक्सिको उस मैच में उसी तरह खेलना चाहती थी जिस तरह वो जर्मनी के खिलाफ खेली थी। आप मेक्सिको से इससे ज्यादा की उम्मीद नहीं कर सकते।”

कोच बन सकते हैं माराडोना
उनसे जब पूछा गया कि क्या वो अर्जेटीना के कोच के तौर पर वापसी कर सकते हैं तो उन्होंने कहा, “हां मैं कर सकता हूं और इसके लिए मैं कुछ नहीं मांगूंगा।”माराडोना 2010 में दक्षिण अफ्रीका में खेले गए विश्व कप में अर्जेटीना के कोच थे जहां उसे क्वार्टर फाइनल में जर्मनी से हार का सामना करना पड़ा था। अर्जेटीना को इस विश्व कप के प्री-क्वार्टर फाइनल में फ्रांस के हाथों 3-4 से हार के बाद स्वदेश वापस लौटना पड़ा है।

बेल्जियम से होगा क्वार्टर फाइनल में मुकाबला
बता दें पांच बार की फीफा चैंपियन ब्राज़ील का मुकाबला अब 6 जुलाई को क्वार्टर फाइनल में बेल्जियम से होगा। बेल्जियम इस विश्व कप में शानदार प्रदर्शन कर रही है। टीम के युवा खिलाड़ी रोमेलू लुकाकू शानदार फॉर्म में हैं और टीम के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे है। लुकाकू गोल्डन शू की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। लुकाकू के अलावा ईडन हैज़र्ड भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में ब्राज़ील का बेल्जियम को पार लगाना आसान नहीं होगा।

Home / Sports / Football News / FIFA 2018 : अर्जेटीना के बाद अब इस टीम को खिताब जितना चाहते हैं माराडोना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो