फुटबॉल: AFC U-23 क्वालीफायर में भारत के लिए करो या मरो की स्थिति, ताजिकिस्तान के साथ मुकाबला आज

फुटबॉल: AFC U-23 क्वालीफायर में भारत के लिए करो या मरो की स्थिति, ताजिकिस्तान के साथ मुकाबला आज

Anil Kumar | Publish: Mar, 24 2019 03:48:59 AM (IST) | Updated: Mar, 24 2019 07:00:11 AM (IST) फ़ुटबॉल

  • AFC U-23 क्वालीफायर में भारत और ताजिकिस्तान के बीच दूसरा मुकाबला आज खेला जाएगा।
  • पहले क्वालीफायर मैच में भारत को उज्बेकिस्तान के हाथों 3-0 से हार का सामना करना पड़ा था।
  • ग्रुप-एफ में भारत समेत केवल तीन टीमें हैं जिस कारण से हर मैच महत्वपूर्ण है।

ताशकंद। एएफसी अंडर-23 क्वालीफायर के पहले मैच में शुक्रवार को मौजूदा चैम्पियन उज्बेकिस्तान के हाथों करारी हार के बाद अब दूसरे मैच में भारत के लिए करो या मरो की स्थिति हो गई है। रविवार को खेले जाने वाले दूसरे मुकाबले में भारतीय पुरुष फुटबाल टीम ताजिकिस्तान से भिड़ेगी। पहले मुकाबले में उज्बेकिस्तान ने भारत को 3-0 से हराया था। पहले हाफ में भारतीय खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था, लेकिन दूसरे हाफ में उसे जारी रखने में कामयाब नहीं हो पाए थे और मैच 0-3 से हार गए थे।

2020 यूईएफए यूरो क्वालीफायर्स: स्टर्लिग की हैट्रिक से जीता इंग्लैंड, चेक गणराज्य को 5-0 से दी करारी शिकस्त

हमारे लिए करो या मरो का मुकाबला है: कोच डेरिक परेरा

बता दें कि ताजिकिस्तान के खिलाफ होने वाले अहम मुकाबले से पहले भारत के मुख्य कोच डेरिक परेरा ने कहा है कि यह एक अहम मैच है और तालिका की स्थिति को देखते हुए यह मुकाबला अधिक महत्वपूर्ण हो जाता है। आप कह सकते हैं कि यह हमारे लिए करो या मरो का मुकाबला है। हम निश्चित रूप से अपना सर्वश्रेष्ठ देनो चाहेंगे। परेरा ने कहा कि उज्बेकिस्तान के खिलाड़ी शरीरिक रूप से मजबूत थे और तकनीकी रूप से हमसे बेहतर थे। हमारी टीम को अनुभव की कमी का नुकसान हुआ। हमें पहले हाफ में दो मौके मिले, अगर हम उन्हें भुनाने में कामयाब हो पाते तो, हमें लाभ मिल सकता था। उन्होंने आगे यह भी कहा कि हम केवल दो मैच ही खेल रहे हैं इसलिए हमारे लिए सुधार करना और पहले मैच के 48 घंटों के भीतर उसे मैदान पर लागू करना कठिन है, लेकिन हम चुनौती का सामना करेंगे। बता दें कि ग्रुप-एफ में भारत समेत केवल तीन टीमें हैं जिस कारण से हर मैच महत्वपूर्ण है।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

 

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned