भारत में शुरू हुई Samsung Galaxy S20 FE की बिक्री, जानें फीचर्स और कीमत

बता दें कि Samsung Galaxy S20 FE पिछले महीने ही ग्लोबली लॉन्च किया गया था लेकिन यह भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं था।

By: Mahendra Yadav

Published: 16 Oct 2020, 08:15 PM IST

फेस्टिव सीजन में टेक कंपनियां नए—नए स्मार्टफोन्स बाजार में लॉन्च कर रहे हैं। इसी कड़ी में स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung ने Galaxy S20 FE स्मार्टफोन की बिक्री भारत में शुरू कर दी है। बता दें कि Samsung Galaxy S20 FE पिछले महीने ही ग्लोबली लॉन्च किया गया था लेकिन यह भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं था।

यह भी पढ़ें—Samsung ने चार्जर की फोटो पोस्ट कर Apple पर कसा तंज, लिखी ऐसी बात

कीमत
Samsung Galaxy S20 FE के दो वेरिएंट हैं। इसके 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 49,999 रुपए है। वहीं 8 जीबी रैम और 256 जीबी वेरिएंट को 53,999 रुपए में लॉन्च किया गया है। बता दें कि इसके 256 जीबी वेरिएंट की डिलिवरी 28 अक्टूबर से शुरू की जाएगी। फिलहाल यूजर्स इसे ई कॉमर्स वेबसाइट्स और स्टोर्स पर प्री बुक करा सकते हैं। प्री बुकिंग पर 8,000 रुपए तक का फायदा होगा।

samsung.png

फीचर्स
इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.5 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है। साथ ही यह गोरिल्ला ग्लास 3 से प्रोटेक्टेड है। यह फोन One UI 2.0 पर काम करता है जो एंड्रॉयड 10 बेस्ड है। इसमें वायरलेस पॉवर शेयरिंग का भी फीचर दिया गया है।

यह भी पढ़ें—फ्री मिल रहे हैं Samsung के Galaxy Fold जैसे महंगे स्मार्टफोन, ऐसे उठाएं लाभ

ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप से लैस
इस स्मार्टफोन में बेहतर फोटोग्राफी के लिए ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें मुख्य कैमरा 12 मेगापिक्सल का है। वहीं दूसरा लेंस 12 मेगापिक्सल और तीसरा 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस दिया गया। वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए फ्रंट में 32 मेगापिक्सल का कैमरा लगा है। अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 5G के साथ 4G LTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ v5.0, जीपीएस/ए-जीपीएस, एनएफसी और यूएसबी टाइप सी चार्जिंग पोर्ट जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स दिए हैं। इसकी बैटरी 4500mAh पॉवर की है जो 15W का फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned