scriptSamsung Galaxy वॉच सीरीज में यूजर्स को मिलेंगे ये शानदार फीचर्स | Samsung Galaxy watch series to feature Samsung wallet, thermo check | Patrika News
गैजेट

Samsung Galaxy वॉच सीरीज में यूजर्स को मिलेंगे ये शानदार फीचर्स

Samsung Galaxy Watch Series : सैमसंग गैलेक्सी वॉच सीरीज में अब उपभोक्‍ता सैमसंग वॉलेट, थर्मो चेक और व्हाट्सएप जैसी सुविधाओं को लाभ उठा पाएंगे । तकनीकी दिग्गज ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि गैलेक्सी वॉच में नई ऐप सीरीज उपयोगकर्ताओं को एक बेहतर स्मार्टवॉच का अनुभव कराएगी।

जयपुरJul 20, 2023 / 04:02 pm

जमील खान

Samsung Galaxy Watch Series

Samsung Galaxy Watch Series

Samsung Galaxy Watch Series : सैमसंग गैलेक्सी वॉच सीरीज में अब उपभोक्‍ता सैमसंग वॉलेट (Samsung Wallet), थर्मो चेक और व्हाट्सएप जैसी सुविधाओं को लाभ उठा पाएंगे । गुरुवार को कंपनी ने इसकी घोषणा की। तकनीकी दिग्गज ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि गैलेक्सी वॉच में नई ऐप सीरीज उपयोगकर्ताओं को एक बेहतर स्मार्टवॉच का अनुभव कराएगी। सैमसंग वॉलेट, थर्मो चेक और व्हाट्सएप के साथ उपयोगकर्ता पहले से कहीं अधिक काम कर सकते हैं।

पिछले साल सैमसंग वॉलेट ने ‘सैमसंग पे’ को ‘सैमसंग पास’ के साथ जोड़ दिया था। अब सैमसंग वॉलेट आगामी गैलेक्सी वॉच सीरीज में आएगा। ऑल-इन-वन सैमसंग वॉलेट ऐप (Samsung Wallet App) के साथ उपयोगकर्ता अब आसानी से भुगतान कर सकते हैं, आईडी प्रदान कर सकते हैं और सीधे अपनी स्मार्टवॉच से शो टिकट बुक कर सकते हैं। कंपनी ने कहा, नए स्किन टेम्परेचर एपीआई के लिए धन्यवाद, जो सैमसंग के प्रिविलेज्ड हेल्थ सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट किट (एसडीके) का एक हिस्सा है।

पार्टनर अब गैलेक्सी वॉच की उन्नत इंफ्रारेड तकनीक का पूरा लाभ उठा सकते हैं। ‘न्‍यू थर्मो चेक ऐप’ उपयोगकर्ताओं को अपने आसपास के तापमान को आसानी से मापने की सुविधा देती है। यह ऐप पहले आगामी गैलेक्सी वॉच डिवाइस पर उपलब्ध होगा और बाद में वॉच5 सीरीज में दिया जाएगा। ओएस इकोसिस्टम के एक नए विस्तार में गैलेक्सी वॉच5 और गैलेक्सी वॉच4 उपयोगकर्ता अब व्हाट्सएप ऐप का उपयोग कर सकते हैं। व्हाट्सएप ऐप उपयोगकर्ताओं को अपना फोन निकाले बिना बातचीत करने, संदेशों को भेजने और कॉल का जवाब देने की सुविधा भी देता है।

टेक दिग्गज ने कहा कि इन नए फीचर्स के आने से सैमसंग गैलेक्सी वॉच सीरीज में अनेक सुविधाएं होगी। उम्मीद है कि सैमसंग, 26 जुलाई को होने वाले अगले ‘अनपैक्ड इवेंट’ में अपनी आगामी गैलेक्सी वॉच सीरीज ‘वॉच6’ को लॉन्च करेगा। सैमसंग कम्युनिटी मॉडरेटर के प्रभारी ने इस महीने की शुरुआत में गैलेक्सी वियर ऐप के आधिकारिक मंच पर कहा था कि सैमसंग डेवलपर्स एक ऐसी सुविधा पर काम कर रहे है जो कलाई पर टैटू वाले उपयोगकर्ताओं के टैटू की पहचान करके उन्‍हे निर्देश देगा।

-आईएएनएस

Home / Gadgets / Samsung Galaxy वॉच सीरीज में यूजर्स को मिलेंगे ये शानदार फीचर्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो