scriptSamsung Galaxy M12 comparison with same features and budget phones | कीमत और फीचर्स के मामले में इन स्मार्टफोन्स से होगा Samsung Galaxy M12 का मुकाबला | Patrika News

कीमत और फीचर्स के मामले में इन स्मार्टफोन्स से होगा Samsung Galaxy M12 का मुकाबला

  • Samsung Galaxy M12 स्मार्टफोन के दो वेरिएंट में लॉन्च किए गए हैं।
  • इस बजट रेंज में सैमसंग गैलेक्सी एम12 का मुकाबला Redmi 9 Power और POCO M3 जैसे स्मार्टफोन्स से होगा।

Published: March 12, 2021 09:38:24 am

Samsung ने अपना Galaxy M12 स्मार्टफोन भारत में लॉन्च कर दिया है। Samsung Galaxy M12 स्मार्टफोन के दो वेरिएंट में लॉन्च किए गए हैं। सैमसंग के इस फोन की सेल अमेजन इंडिया पर 18 मार्च को दोपहर 12 बजे शुरू होगी। सैमसंग का यह फोन बजट रेंज स्मार्टफोन है। इसके 4जीबी रैम और 64जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 10,999 रुपए में लॉन्च किया गया है। वहीं इसके दूसरे मॉडल यान 6जीबी रैम +128जीबी वेरियंट की कीमत 13,499 रुपए रखी गई है। यह फोन ब्लैक, वाइट और ब्लू कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा।
samsung_galaxy_m12_2.png
सैमसंग गैलेक्सी M12 के फीचर्स
सैमसंग के इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 90Hz के रिफ्रेश रेट के साथ 6.5 इंच का इनफिनिटी-V डिस्प्ले दी गई है। इस फोन में 6 जीबी तक LPDDR4x रैम मिलेगी। वहीं प्रोसेसर की बात करें तो यह स्मार्टफोन 8nm Exynos 850 प्रोसेसर से लैस है। यह फोन ऐंड्रॉयड 11 पर बेस्ड One UI 3.1 पर काम करता है। इसमें 128जीबी तक की इंटरनल स्टोरेज मिलेगी, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 1TB तक बढ़ाया जा सकता है।
कैमरा सेटअप
Samsung Galaxy M12 के कैमरा सेटअप की बात करें तो इके रियर पैनल पर एलईडी फ्लैश के साथ चार रियर कैमरे दिए गए हैं। इसमें प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का है। इसके अलावा इसमें एक 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल कैमरा, एक 5 मेगापिक्सल का डेप्थ कैमरा और एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा दिया गया है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसके फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा लगा है।
यह भी पढ़ें— 10,000 रुपए सस्ते में खरीद सकते हैं Samsung Galaxy Note 10 Lite स्मार्टफोन, जानिए नई कीमत

tecno.pngबैटरी व अन्य फीचर्स
Samsung Galaxy M12 को पॉवर देने के लिए इसमें 6000mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि यह फोन 58 घंटे (करीब ढाई दिन) का टॉकटाइम देता है। अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें फास्ट फेस अनलॉक और फिंगरप्रिंट स्कैनर जैसे फीचर भी दिए गए हैं। हालांकि सेम रेंज में सैमसंग गैलेक्सी एम12 का कुछ स्मार्टफोन्स से मुकाबला होगा जानते हैं उनके बारे में।
यह भी पढ़ें— भारत में लॉन्च हुआ Samsung Galaxy A32, खरीदने से पहले जान लिजिए फीचर्स और कीमत

इन स्मार्टफोन्स से होगा मुकाबला

Tecno Camon 16
Tecno का Camon 16 भी इस 11 हजार रुपए की रेंज में आता है। इस स्मार्टफोन में 6.8-इंच एचडी प्लस डॉट-इन-डिस्प्ले है। इसके अलावा इसमें मीडियाटेक हेलियो जी70 एसओसी प्रोसेसर दिया गया है, जो कि एक हाइपर इंजन फास्ट एआई परफॉर्मर है। साथ ही यह गेमिंग के लिए के लिए शानदार है। Tecno Camon 16 में 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज मिलती है। यह फोन एंड्रॉयड 10 पर बेस्ड हाईओएस 7.0 पर रन करता है। कैमरा सेटअप की बात करें तो इसमें क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें प्राइमरी कैमरा 64MP का है। इसके अलावा इसमें 2MP मैक्रो लेंस और पेंटा फ्लैश के साथ एआई लेंस है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसके फ्रंट में 16MP एआई कैमरा दिया गया है। फोन को पॉवर देने के लिए इसमें 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो 18W फास्ट चार्जिग सपोर्ट के साथ आती है।
redmi.pngRedmi 9 Power
रेडमी के इस फोन की कीमत 10,499 रुपए है। Redmi 9 Power में 6.53 इंच की फुल HD प्लस LCD डिस्प्ले दी गई है, जो वाटरड्रॉप नॉच के साथ आता है। यह स्मार्टफोन ऑक्टा कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 662 प्रोसेसर से लैस है। इसमें 4 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज मिलेगी। कैमरा सेटअप की बात करें तो इसमें 48 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। इसके अलावा इसमें 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो और डेप्थ सेंसर भी दिया गया है। इस फोन को पॉवर देने के लिए इसमें 6,000 एमएएच की बैटरी दी गई है जो 18W के फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।
poco.pngPOCO M3
POCO M3 भी सेम बजट रेंज वाला फोन है। इसकी कीमत 10,999 रुपए है। इस फोन में 6.53 इंच का फुल HD+ डिस्प्ले दी गई है। इसके अलावा इसमें आपको स्टीरियो साउंड की भी सुविधा मिलेगी। प्रोसेसर की बात करें तो यह फोन Octa-Core QUALCOMM snapdragon 662G प्रोसेसर से लैस है। यह फोन Android 10 पर बेस्ड MIUI 12 पर रन करता है। इसमें 6GB RAM और 64GB स्टोरेज मिलता है। वहीं कैमरे की बात करें तो इसमे ट्रिपल रियर कैमरा मिलता है। इसमें प्राइमरी लेंस 48 मेगापिक्सल का है। इसके अलावा एक 2 मेगापिक्सल का डेप्थ कैमरा और एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा होगा जो कि टाइम लैप्स, नाइट मोड आदि के साथ आता है। सेल्फी के लिए फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।
इस फोन में भी 6000 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो 18W के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

Delhi LG Resigned: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिया इस्तीफा, निजी कारणों का दिया हवालाIndia-China Tension: पैंगोंग झील पर बॉर्डर के पास दूसरा पुल बना रहा चीन, सैटेलाइट इमेज से खुलासाHeavy rain in bangalore: तेज बारिश से दो मजदूरों की मौत, मुख्यमंत्री ने की मुआवजे की घोषणाज्ञानवापी मस्जिद: नौ तालों में कैद वजूखाना, दो शिफ्टों में निगरानी कर रहे CRPF जवान, महंतो का नया दावापाकिस्तान व चीन बॉडर पर S-400 मिसाइल तैनात करेगा भारत, जानिए क्या है इसकी खासियतप्रयागराज में फिर से दिखा लाशों का अंबार, कोरोना काल से भयावह दृश्य, दूर-दूर तक दफ़नाए गए शवFarmers protest: पंजाब सरकार ने मानी 13 में से 12 मांगें, किसानों ने खत्म किया धरनाजब कांस के दौरान खो गई दीपिका पादुकोण की ड्रेस तो आखिरी समय में किया गया ये बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.