scriptSamsung Galaxy Z Flip 5: बड़े डिस्प्ले और मजेदार फीचर्स का साथ, क्या परफॉरमेंस भी है दमदार? जानिये | Samsung Galaxy Z Flip 5 Review big screen with powerful performance | Patrika News
गैजेट्स रिव्यूज

Samsung Galaxy Z Flip 5: बड़े डिस्प्ले और मजेदार फीचर्स का साथ, क्या परफॉरमेंस भी है दमदार? जानिये

यहां हम बात कर रहे हैं नए Galaxy Z Flip 5 के बारे में जोकि इस समय काफी चर्चा में इसलिए भी है क्योंकि इसमें दी गई बड़ी स्क्रीन काफी आकर्षित करती है। अगर आप इस फ़ोन को खरीदने की सोच रहे हैं और जानना चाहते हैं इसकी परफॉरमेंस के बारे में ये रिपोर्ट आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है।
 

नई दिल्लीAug 13, 2023 / 12:41 pm

Bani Kalra

samsung_flip_5_1.jpg

Samsung Galaxy Z Flip 5

 

Samsung Galaxy Z Flip 5: भारत में सैमसंग ने अपने फोल्डेबल फोंस की नई जेनरेशन को पेश किया है, जिसमें Galaxy Z Fold 5 और Galaxy Z Flip 5 शामिल हैं। इस बार इनमें कई बड़े बदलाव देखने को मिलते हैं। यूजर्स को कुछ नया देने के लिए इस बार इन फोन्स में काफी नए फीचर्स को जोड़ा गया है। फिलहाल यहां हम बात कर रहे हैं नए Galaxy Z Flip 5 के बारे में जोकि इस समय काफी चर्चा में इसलिए भी है क्योंकि इसमें दी गई बड़ी स्क्रीन काफी आकर्षित करती है। इतना ही नहीं इसमें नया फ्लेक्स हिंज दिया गया है। अगर आप इस फ़ोन को खरीदने की सोच रहे हैं और जानना चाहते हैं इसकी परफॉरमेंस के बारे में ये रिपोर्ट आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है।


Samsung Galaxy Z Flip 5

 

डिजाइन

नया Samsung Galaxy Z Flip 5 एलुमिनियम फ्रेम पर बना है, साथ ही इसके बैक और फ्रंट पैनल पर कोर्निग गोरिल्ला ग्लास विक्टस से प्रोटेक्टेड ग्लास का इस्तेमाल किया गया है। फोन को IPX8 की रेटिंग मिली है। सैमसंग ने दावा है कि इस फोन को बनाने में रीसाइकिल्ड मटेरियल का इस्तेमाल किया गया है जो पर्यावरण के लिए भी सेफ है। इसका डायमेंशन 165.1 x 71.9 x 6.9mm और इसका कुल वजन 187 ग्राम है। फोन की बिल्ट क्वालिटी काफी प्रीमियम है और यह डिजाइन के मामले में वाकई इम्प्रेस करता है। इसे एक हाथ से बहुत ही आसानी से यूज़ किया जा सकता है।


Samsung Galaxy Z Flip 5


डिस्प्ले

फोन में 6.7 इंच की फुल एचडी प्लस डायनेमिक एमोलेड 2X इनफिनिटी फ्लेस डिस्प्ले है जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz है। दूसरी डिस्प्ले 3.4 इंच की सुपर एमोलेड है जिसका रिफ्रेश रेट 60Hz है। डिस्प्ले पर गोरिल्ला ग्लास विक्टस की प्रोटेक्शन है। हमेशा की तरह इस बार भी डिस्प्ले काफी बेहतर है और इस्तेमाल करने पर मज़ा आता है, इसमें न सिर्फ चटक और रिच कलर्स मिलते हैं स्मूथनेस का फील भी आप कर सकते हैं। काम करने से लेकर एंटरटेनमेंट तक के मामले में यह फोन निराश नही होने देता।




Samsung Galaxy Z Flip 5


कैमरा सेटअप:

फोटो और वीडियो के लिए इस फ़ोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप है जिसमें प्राइमरी लेंस 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल है जिसका अपर्चर f/2.2 है। दूसरा लेंस 12 मेगापिक्सल का वाइड एंगल है। कैमरे के साथ ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन (OIS) मिलता है। फ्रंट में 10 मेगापिक्सल का कैमरा है। फोटो और वीडियो के लिए यह फोन अच्छा ऑप्शन है, जितनी बढ़िया इस फोन से दिन में ली जा सकती है उतनी ही शानदार तस्वीरें यह रात में कैप्चर करता है, और बेहतरीन डिटेल्स निकालकर देता है।


Samsung Galaxy Z Flip 5

 

स्पेसिफिकेशन:

Samsung Galaxy Z Flip 5 में इसमें स्नैपड्रैगन 8 Gen 2 प्रोसेसर के साथ 8 जीबी तक रैम और 512 जीबी तक की स्टोरेज मिलेगी। यह फोन एंड्रॉयड 13 के साथ OneUI 5.1.1 है। इसके अलावा इसमें 4G LTE, Wi-Fi 6E, ब्लूटूथ 5.3, GPS/ A-GPS, NFC और USB Type-C पोर्ट मिलता है। Samsung Galaxy Z Flip 5 में 3700mAh की बैटरी है जिसके साथ 25W की फास्ट चार्जिंग है। इसमें वायरलेस चार्जिंग 2.0 और पावर शेयर भी है। फोन का वजन 187 ग्राम है।


Samsung Galaxy Z Flip 5

 

परफॉरमेंस

नया Galaxy Z Flip 5 जितना स्टाइलिश स्मार्टफोन है उतना ही यह परफॉरमेंस के मामले में भी निराश नहीं करता। इस्तेमाल के दौरान यह काफी स्मूथ रहा है, हीटिंग का अभी तक कोई इशू सामने नहीं आया है। डेली यूज़ के लिए और हैवी यूज़ पर भी कहीं भी कोई दिक्कत नहीं हुई। फुल चार्ज पर यह एक दिन आराम से निकालने में सफल रहा है।

Home / Gadgets / Gadget Reviews / Samsung Galaxy Z Flip 5: बड़े डिस्प्ले और मजेदार फीचर्स का साथ, क्या परफॉरमेंस भी है दमदार? जानिये

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो