scriptअस्पताल से भागी कोरोना पॉजिटिव महिला की मौत, कांटेक्ट ट्रेसिंग में सामने आए 150 लोग | Death of corona positive patient who was contacted with 150 persons | Patrika News
गरियाबंद

अस्पताल से भागी कोरोना पॉजिटिव महिला की मौत, कांटेक्ट ट्रेसिंग में सामने आए 150 लोग

रायपुर (Raipur) के भाठागांव निवासी एक बुजुर्ग महिला अंबेडकर अस्पताल (Ambedkar Hospital) की सामान्य वार्ड में भर्ती थी। 16 जुलाई को उसका सैंपल लिया गया, मगर वह भागकर घर आ गई। जहां 16 को ही रिपोर्ट पॉजिटिव (Coronavirus Positive) आने के बाद हड़कंप मचा। 17 को महिला की मौत (Death of corona positive patient) हो गई।

गरियाबंदJul 19, 2020 / 04:08 pm

Ashish Gupta

cg_corona_news.jpg
रायपुर. रायपुर (Raipur) के भाठागांव निवासी एक बुजुर्ग महिला अंबेडकर अस्पताल (Ambedkar Hospital) की सामान्य वार्ड में भर्ती थी। 16 जुलाई को उसका सैंपल लिया गया, मगर वह भागकर घर आ गई। जहां 16 को ही रिपोर्ट पॉजिटिव (Coronavirus Positive) आने के बाद हड़कंप मचा। खोजबीन शुरू हुई। 17 को महिला की मौत (Death of corona positive patient) हो गई। रात भर परिजन और आस-पड़ोस के लोग शव के इर्द गिर्द रहे।
18 जुलाई की सुबह जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की टीम मौके पर पहुंची। शव को घर से उठाया गया। कोरोना प्रोटोकॉल के तहत उसका अंतिम संस्कार किया गया। मगर, यह बहुत बड़ी लापरवाही है। अब तक 150 से अधिक लोग कांटेक्ट ट्रेसिंग में सामने आए हैं। पत्रिका को मिली जानकारी के मुताबिक भाठागांव बमलई चौक निवासी की मौजूद महिला को कुछ दिनों से सर्दी खांसी थी।
शुक्रवार 17 जुलाई को वार्ड में सर्वे कर रही मितानिनों ने उसे अंबेडकर अस्पताल भेज दिया ताकि उसका इलाज हो सके। महिला की तबीयत को देखते हुए डॉक्टरों ने महिला को अस्पताल में भर्ती होने के लिए कहा और महिला का सैंपल भी लिया गया। लेकिन महिला अस्पताल से भागकर घर आ गई। देर शाम महिला की तबीयत बिगड़ने लगी। मोहल्ले वालों का कहना है गंभीर होने पर बड़ी संख्या में परिजनों ने महिला को गंगाजल पिलाने की रस्म भी निभाई।
देर रात उसकी मौत हो गई। बड़ी संख्या में मोहल्ले वाले जुटे। शुक्रवार रात से शनिवार सुबह 11 बजे तक महिला का शव घर में रखा रहा। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम भाठागांव पहुंची और शव रिकवर कर दाह संस्कार किया गया। जिला स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है, प्राइमरी कोंटेक्ट वालों की सैंपलिंग करवाई जाएगी। महिला अस्पताल से भाग गई, इसकी सूचना भी थाना चौकी में नहीं दी गई थी।

Home / Gariaband / अस्पताल से भागी कोरोना पॉजिटिव महिला की मौत, कांटेक्ट ट्रेसिंग में सामने आए 150 लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो