scriptथाने से पुलिसवालों को बाहर निकालकर भर दिया गया सोना, जानिये कहां से आया इतना गोल्ड | 38 crore rupee gold bricks caught by modinagar police | Patrika News
गाज़ियाबाद

थाने से पुलिसवालों को बाहर निकालकर भर दिया गया सोना, जानिये कहां से आया इतना गोल्ड

– मोदीनगर थाने को खाली कराकर बाहर तैनात कर दी गई पुलिस फोर्स- पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक सिक्योरिटी वैन से 38 करोड़ रुपये की कीमत का सोना पकड़ा

गाज़ियाबादMar 23, 2019 / 12:10 pm

lokesh verma

ghaziabad

थाने से पुलिसवालों को बाहर निकालकर भर दिया गया सोना, जानिये कहां से आया इतना गोल्ड

गाजियाबाद. पुरानी परंपरा के अनुसार होली के अगले दिन पुलिस होली खेलती है। इसके लिए पुलिस ने मोदीनगर थाने में होली खेलने के लिए एक दिन पहले ही सारे इंतजाम कर लिए थे, लेकिन अचानक भारी मात्रा में सोना बरामद होने के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच रहा और इस तरह पहली बार पुलिस होली नहीं खेल सकी। बता दें कि सोने को तोलने के लिए पूरे थाने को खाली कराकर चारों तरफ पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए। इसके बाद इलेक्ट्राॅनिक मशीन से सोने की ईंटों को तोला गया। इस दौरान थाने में दिल्ली से लेकर गाजियाबाद और मेरठ तक की पुलिस के अलावा आयकर और अन्य विभाग की टीम भी मौजूद रहीं।
यह भी पढ़ें- बीजेपी ने जैसे ने इस नेता की उम्मीदवारी का ऐलान किया, राज बब्बर ने चुनाव न लड़ने बनाया मन

बता दें कि दिल्ली-मेरठ हाइवे पर शुक्रवार को मोदीनगर पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक सिक्योरिटी वैन से 38 करोड़ रुपये की कीमत का करीब 109 किलो सोना पकड़ा गया। यह सोना दिल्ली से हरिद्वार कुंदन केयर रिफाइनरी ले जाया जा रहा था, जिसे ब्राजील और बोलविया से आयात किया गया था। मोदीनगर में घंटों की जांच के बाद भी कंपनी सोना आयात के पूरे दस्तावेज नहीं दिखा पाई। इसके चलते पुलिस ने पूरा सोना मेरठ की आयकर विभाग की टीम को सौंप दिया।
दरअसल, शुक्रवार सुबह रेलवे रोड पर मोदीनगर पुलिस ने चेकिंग के लिए एक सिक्योरिटी वैन को रोका। जब पुलिस ने तलाशी ली तो उसमें भारी मात्रा में सोने की ईंटे बरामद हुई। लोकसभा चुनाव को लेकर लगी आदर्श आचार संहिता के कारण पुलिस महकमे हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारियों के साथ आयकर विभाग मेरठ से एक टीम मोदीनगर पहुंची और संबंधित दस्तावेजों की जांच की। इस दौरान सोने का वजन कागजों में दर्ज मात्रा के बराबर ही मिला। हालांकि सूत्रों के मुताबिक, आयकर की टीम को कुछ खामियां भी मिली, जिसके चलते सोना जब्त कर जांच के लिए मेरठ भेजा गया है।
यह भी पढ़ें- होली के हुड्दंग में रेलवे ट्रेनिंग कॉलेज के अधीक्षक की गोली मारकर हत्या

वहीं इस मामले में कुंदन केयर के निदेशक दीपक गुप्ता ने बताया कि स्थानीय पुलिस के साथ ही जीएसटी, डीआरआई, केंद्रीय माप-तोल विभाग का क्लीयरेंस मिल चुका है। चारो विभागों ने माना है कि सोना प्रमाणित दस्तावेजों के साथ लाया जा रहा था, लेकिन आयकर विभाग ने उसे सीज कर दिया है। आयकर विभाग ने यह जानकारी नहीं दी है कि सोना क्यों सीज किया गया है।

Home / Ghaziabad / थाने से पुलिसवालों को बाहर निकालकर भर दिया गया सोना, जानिये कहां से आया इतना गोल्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो