scriptगाजियाबाद की गोल्फ लिंक सोसाइटी में प्रदूषित पानी पीने से 38 बच्चों समेत 59 लोग बीमार, स्वास्थ्य विभाग जांच में जुटा | 59 people fell ill due to drinking polluted water in golf link society | Patrika News
गाज़ियाबाद

गाजियाबाद की गोल्फ लिंक सोसाइटी में प्रदूषित पानी पीने से 38 बच्चों समेत 59 लोग बीमार, स्वास्थ्य विभाग जांच में जुटा

गाजियाबाद की गोल्फ लिंक सोसाइटी में प्रदूषित पानी पीने से अचानक 38 बच्चों समेत 59 लोगों की तबीयत खराब हो गई। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने मौके पर एंबुलेंस भेजकर कुछ लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया। सोसाइटी के पानी की जांच की गई तो पेयजल की गुणवत्ता ठीक नहीं मिली।

गाज़ियाबादApr 07, 2022 / 11:38 am

lokesh verma

59-people-fell-ill-due-to-drinking-polluted-water-in-golf-link-society.jpg

गाजियाबाद की गोल्फ लिंक सोसाइटी में प्रदूषित पानी पीने से 38 बच्चों समेत 59 लोग बीमार।

गाजियाबाद नेशनल हाईवे-9 स्थित लैंड क्राफ्ट सोसाइटी की गोल्फ लिंक सोसाइटी में अचानक उस वक्त अफरा-तफरी का माहौल हो गया। जब वहां रह रहे 38 बच्चों समेत 59 लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी। आनन-फानन में इसकी सूचना जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को दी गई। मामले को गंभीरता से लेते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने मौके पर एंबुलेंस भेजकर कुछ लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया। लेकिन, ज्यादातर बच्चों की गंभीर हालत नहीं होने के कारण उनके परिजनों ने अस्पताल ले जाने से मना कर दिया और घर पर ही उपचार किया गया। इसके बाद आनन-फानन में सबसे पहले सोसाइटी में हो रहे पेयजल सप्लाई की जांच की गई तो पाया गया कि सप्लाई किए जा रहे पेयजल की गुणवत्ता ठीक नहीं है।
जिलाधिकारी ने मामले का संज्ञान लेते हुए अपर जिलाधिकारी विपिन कुमार की अध्यक्षता में एक जांच समिति गठित की है। इस जांच समिति में अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी सुनील त्यागी और जलकल विभाग के महाप्रबंधक आनंद त्रिपाठी को भी शामिल किया गया, जो मामले की जांच में जुटे हुए हैं। यह गोल्फ लिंक सोसायटी नेशनल हाईवे-9 स्थित लैंड क्राफ्ट सोसायटी की तरफ से विकसित की जा रही है। जहां पर कुल 2600 फ्लैट हैं, जिनमें से 1200 में परिवार रह रहे हैं। बुधवार को दोपहर बाद अचानक ही इस सोसायटी में रहने वाले बच्चों को उल्टी दस्त शिकायत शुरू हुई और देखते ही देखते बड़ी संख्या में लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी तो आनन-फानन में सूचना स्वास्थ्य विभाग को दी गई।
यह भी पढ़ें- इन जिलों अब गर्म लू दिखाएगी असर, भीषण गर्मी वार करने को तैयार

कुछ निजी अस्पताल पहुंचे तो कुछ को संयुक्त अस्पताल में कराया भर्ती

सूचना के आधार पर तत्काल प्रभाव से मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने एंबुलेंस भेजकर सभी बीमार लोगों को संजय नगर स्थित संयुक्त अस्पताल में भर्ती कराए जाने के निर्देश दिए। एंबुलेंस देर शाम तक मरीजों को अस्पताल ले जाया गया तो कुछ लोग खुद अस्पताल पहुंच गए। वहीं जिनकी तबीयत ज्यादा खराब नहीं थी। उन्होंने अस्पताल जाने से मना कर दिया। इसके बाद कुछ लोग और बच्चों को निजी अस्पतालों की ओपीडी में उपचार के लिए ले जाया गया।
यह भी पढ़ें- AMU में दुष्कर्म पर स्टूडेंट्स को विवादित शिक्षा देने वाला प्रोफेसर निलंबित

पानी के सैंपल जांच के लिए भेजे

मेंटेनेंस प्रबंधक मनोज कुमार यादव मौके पर पहुंचे और पानी की जांच निजी लैब द्वारा भी कराई गई। वहीं जिला प्रशासन के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की जांच में पता चला कि पीने के पानी की गुणवत्ता ठीक नहीं है, जिसके कारण अचानक लोगों की तबीयत खराब हुई है। फिलहाल स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पानी के आठ नमूने लेकर जांच के लिए भेज दिए हैं। इनमें से 6 नमूने घरों से और एक नमूना टंकी से, जबकि एक अन्य नमूना पानी के स्टोरेज से लिया गया है।

Home / Ghaziabad / गाजियाबाद की गोल्फ लिंक सोसाइटी में प्रदूषित पानी पीने से 38 बच्चों समेत 59 लोग बीमार, स्वास्थ्य विभाग जांच में जुटा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो