scriptकोरोना के बढ़ते मरीजों के चलते फिर रेड जोन में पहुंचा ये जिला, 6 और संदिग्धों में संक्रमण की पुष्टि | 6 new cases of coronavirus in ghaziabad | Patrika News
गाज़ियाबाद

कोरोना के बढ़ते मरीजों के चलते फिर रेड जोन में पहुंचा ये जिला, 6 और संदिग्धों में संक्रमण की पुष्टि

Highlights:
-कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 200 के पार पहुंच गया है
-इनमें से 163 लोग उपचार के बाद ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं
-जबकि 37 लोगों का उपचार अभी जारी है

गाज़ियाबादMay 22, 2020 / 12:31 pm

Rahul Chauhan

coronavirus
गाजियाबाद। जनपद में गुरुवार शाम तक कोविड-19 संक्रमित 6 और नए मामले सामने आने के बाद आंकड़ा 200 के पार पहुंच गया है। इनमें से 163 लोग उपचार के बाद ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। जबकि 37 लोगों का उपचार अभी जारी है। वहीं लगातार कोविड-19 संक्रमित केस बढ़ने के कारण जनपद गाजियाबाद रेड जोन में पहुंच गया है। दरअसल, स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक गाजियाबाद में जितने भी कोविड-19 के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। उनमें से ज्यादातर नेगेटिव पाए जा रहे हैं, और जो पॉजिटिव भी आए हैं ।उनमें से भी इलाज के बाद पॉजिटिव से नेगेटिव आ रहे हैं।
यह भी पढ़ें

Bulandshahr में फिर फूटा कोरोना बम, संक्रमितों की संख्या सौ के पार

जनपद में कोविड-19 संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा भी हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक गुरुवार को भी छह और नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद अब जनपद में कोविड-19 संक्रमित मरीजों की संख्या 200 के पार हो चुकी है। गनीमत यह है कि इनमें से 163 लोगों को उपचार के बाद उन्हें डिस्चार्ज भी किया जा चुका है। जबकि 37 लोगों का उपचार अभी जारी है।
इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए गाजियाबाद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी नरेंद्र कुमार गुप्ता ने बताया कि जनपद में कोविड-19 संक्रमण फैलने से रोकने के उद्देश्य से और संक्रमित मरीजों का प्रॉपर रुप से इलाज किए जाने के मामले को स्वास्थ्य विभाग बेहद गंभीर ले रहा है। शुरू से ही बड़ी संख्या में कोविड-19 संक्रमण की जांच के लिए सैंपल भेजे गए हैं। जितने भी सैंपल जांच के लिए भेजे जाते हैं। उनमें से बड़ी संख्या में नेगेटिव पाए जा रहे हैं और जिन कोविड-19 संक्रमित मरीजों का उपचार किया जा रहा है। उनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव नेगेटिव आ रही है यह राहत वाली खबर है।
यह भी पढ़ें

रोक के बावजूद छुपकर जा रहे प्रवासी मजदूर, बुलंदशहर में गाड़ी पलटने से दो की मौत

उन्होंने बताया कि लगातार इस तरह की रिपोर्ट आने के बाद जनपद गाजियाबाद ऑरेंज जोन में पहुंच गया था। लेकिन अब दुबारा से एकाएक कोविड-19 संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। जिसके बाद अब जनपद गाजियाबाद रेड जोन में शामिल हो गया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि जिन इलाकों में कोविड-19 संक्रमित लोग पाए जाते हैं। ऐसे सभी इलाकों को चिन्हित करते हुए हॉटस्पॉट घोषित किया गया है। अभी तक कुल 18 हॉटस्पॉट इलाके चिन्हित किए गए हैं। जिनमें से 15 रेड जोन में शामिल किए गए हैं। जबकि 3 इलाकों को ऑरेंज जोन में रखा गया है।

Home / Ghaziabad / कोरोना के बढ़ते मरीजों के चलते फिर रेड जोन में पहुंचा ये जिला, 6 और संदिग्धों में संक्रमण की पुष्टि

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो