शादी के ढाई माह बाद कोर्ट पहुंचा 66 वर्षीय बुजुर्ग कारोबारी, बोला- जज साहब मैं बर्बाद हो गया

Highlights

- गाजियाबाद के कविनगर थाना क्षेत्र का मामला

- कोर्ट ने पुलिस से तलब की जांच रिपोर्ट

- पत्नी की मौत के बाद एक लड़की से दूसरी शादी करना 66 वर्षीय कारोबारी को पड़ा भारी

By: lokesh verma

Published: 24 Jun 2020, 12:09 PM IST

गाजियाबाद. पत्नी की मौत के बाद एक लड़की से दूसरी शादी करना 66 वर्षीय कारोबारी को भारी पड़ गया है। बुजुर्ग कारोबारी ने अदालत में वाद दायर करते हुए कहा है कि वह अपनी पत्नी के कारण बर्बाद हो गया है। इसलिए उसके साथ इंसाफ किया जाए। बता दें कि बुजुर्ग कारोबारी ने पत्नी की मौत के बाद कुछ दिन पहले ही एक लड़की से शादी की थी। कारोबारी का आरोप है कि शादी के मात्र ढाई माह बाद ही लड़की लाखों के जेवर और नकदी लेकर रफूचक्कर हो गई है। इतना ही अब वह तलाक के एवज में 20 लाख रुपये की डिमांड भी कर रही है। आरोप है कि लड़की पहले भी आठ लोगों से शादी कर चुकी है। फिलहाल कारोबारी की मांग पर कोर्ट ने कविनगर पुलिस से रिपोर्ट तलक की है।

यह भी पढ़ें- Ghaziabad: कोरोना महामारी से लोगों को बचाने के लिए अब पुलिस ने अपनाया नया तरीका

दरअसल, 66 वर्षीय कारोबारी जुगल किशोर राही गाजियाबाद के अवंतिका में रहते हैं। बताया जा रहा है कि कुछ वर्ष पहले ही कारोबारी की पत्नी की मौत हो गई थी। इसके बाद वह अकेले रह गए थे। इसलिए उन्होंने बुढ़ापे का सहारा पाने के लिए दूसरा विवाह करने का निर्णय लिया और दिल्ली तिलक नगर स्थित खन्ना विवाह केंद्र से संपर्क साधा। इस पर केंद्र संचालिका मंजू खन्ना ने कारोबारी को दूसरी शादी कराने का भरोसा दिलाया। बुजुर्ग कारोबारी के अनुसार, 11 अगस्त 2019 को उनकी शादी मोनिका नाम की एक लड़की से कराई गई। इस शादी में मंजू ने भी गवाही दी थी। आरोप है कि शादी के ढाई माह बाद ही मोनिका घर की नौकरानी के सामने ही करीब 6 लाख रुपये के जेवर और नकदी लेकर फरार हो गई। उन्होंने बताया कि यह घटना उनके घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद है।

अब जज से रचाई शादी

अदालत में वाद दायर करने के बाद पीड़ित बुजुर्ग ने बताया कि जब उसने खन्ना विवाह केंद्र के बारे में पता किया तो जानकारी मिली कि जिस मोनिका से उनकी शादी कराई गई थी, वह पहले आठ बार शादी कर चुकी है। वहां के लोगों से पूछताछ में यह भी पता चला है कि यह एक गैंग है, जिसके निशाने पर रिटायर्ड आईएएस, जज और बुजुर्ग कारोबारी रहते हैं। बताया जा रहा है कि अब मोनिका ने एक जज के साथ दूसरी शादी कर ली है। पीड़ित बुजुर्ग का कहना है कि यह गैंग अब फैसले के नाम पर 20 लाख रुपये मांग रहा है। उन्होंने बताया कि पहले इस मामले में एसएसपी से शिकायत की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होने पर अदालत का दरवाजा खटखटाना पड़ा है।

यह भी पढ़ें- Lockdown में बेरोजगारी से हुए परेशान तो नकली नोट का कारोबार करने लगे युवक, जानिए पूरा मामला

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned