scriptcoronavirus के कहर से लोगों को बचाने के लिए सड़कों पर उतरा मास्क मैन, दे रहा ये संदेश | coronavirus update mask man is making people aware | Patrika News
गाज़ियाबाद

coronavirus के कहर से लोगों को बचाने के लिए सड़कों पर उतरा मास्क मैन, दे रहा ये संदेश

Coronavirus Update : गाजियाबाद में कोरोना की तीसरी लहर जमकर कहर बरपा रही है, लेकिन इसके बावजूद लोग मानने को तैयार नहीं हैं। इसको देखते हुए गाजियाबाद नगर निगम ने अनोखा तरीका अपनाया है। नगर निगम की तरफ से शहर की सड़कों पर मास्क मैन उतारा गया है, जो घूम-घूम कर लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक कर रहा है।

गाज़ियाबादJan 23, 2022 / 12:57 pm

lokesh verma

coronavirus-update-mask-man-is-making-people-aware.jpg
Coronavirus Update : दिल्ली से सटे गाजियाबाद में कोरोना की तीसरी लहर जमकर कहर बरपा रही है, लेकिन इसके बावजूद लोग मानने को तैयार नहीं हैं। लोग कोरोना से बेखौफ होकर बिना मास्क और बगैर सोशल डिस्टेंसिंग के घूम रहे हैं। इसको देखते हुए गाजियाबाद नगर निगम ने अनोखा तरीका अपनाया है। नगर निगम की तरफ से शहर की सड़कों पर मास्क मैन उतारा गया है, जो घूम-घूम कर लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक कर रहा है। खुद को मास्क मैन बताने वाले इस व्यक्ति ने पूरे शरीर पर मास्क पहन रखें हैं।
गाजियाबाद का स्वास्थ्य विभाग जहां कोरोना की तीसरी लहर के खतरे को लेकर समय-समय पर लोगों को सचेत कर रहा है। वहीं अब गाजियाबाद नगर निगम ने भी कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के उद्देश्य से एक विशेष योजना तैयार की है, जिसके तहत एक टीम बनाकर सड़क पर उतारी गई है। इस टीम में एक शख्स के पूरे शरीर पर मास्क बंधे हुए हैं, जिसे मास्क मैन का नाम दिया गया है। मास्क मैन इस टीम का अहम व्यक्ति है, जो लोगों को मास्क लगाए जाने के लिए प्रेरित करता हुआ नजर आ रहा है। नगर निगम की टीम का यह शख्स लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।
यह भी पढ़ें- Corona: बच्चों को लेकर नयी गाइडलाइन जारी, पाँच साल से कम उम्र के बच्चों को मास्क की जरूरत नहीं

दो गज दूरी, मास्क है जरूरी…

सड़क पर लोगों को जागरूक कर रहे नगर निगम के कर्मचारी महेश चंद्र ने बताया कि नगर निगम की तरफ से रहे लोगों को कोरोना से बचाव को लेकर जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि दो गज दूरी, मास्क है जरूरी… यही कोरोना से बचने का मुख्य मूल मंत्र है। इसी उद्देश्य से लोगों को जागरूक करते हुए मास्क के फायदे बताते हुए मास्क पहनने की अपील की जा रही है।
यह भी पढ़ें- Weather Update: जनवरी में बारिश ने तोड़ा तीन दशक पुराना रिकॉर्ड, IMD ने जारी किया ये नया अलर्ट

महापौर और नगर आयुक्त के आदेश पर बनाई योजना

नगर निगम के अधिकारी सीएच माथुर ने बताया कि गाजियाबाद नगर निगम के नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर, महापौर आशा शर्मा और स्वास्थ्य अधिकारी के आदेश के बाद नगर निगम की एक टीम सड़कों पर उतरी है। इस टीम में एक कर्मचारी को मास्क मैन बनाया गया है और लोगों को कोरोना की तीसरी लहर के साथ ओमिक्रॉन से बचाव के लिए जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि यह टीम शहर के हर इलाके में जाकर लोगों को जागरूक करने में जुटी हुई है।

Home / Ghaziabad / coronavirus के कहर से लोगों को बचाने के लिए सड़कों पर उतरा मास्क मैन, दे रहा ये संदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो