Farmers Protest: गर्मी से बचने के लिए किसानों ने की अस्थाई बिजली कनेक्शन की मांग

Highlights

- गाजियाबाद यूपी गेट पर बैठे किसानों ने गर्मी से बचने के लिए कूलरों का बड़ा ऑर्डर दिया

- राकेश टिकैत बोले- भीषण गर्मी और धूप में बैठना मुश्किल

- 100 किलोवाट के अस्थाई बिजली कनेक्शन की मांग

By: lokesh verma

Published: 17 Feb 2021, 04:52 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
गाजियाबाद. गाजीपुर बॉर्डर पर पिछले 84 दिन से बड़ी संख्या में किसान आंदोलन कर रहे हैं। लंबे समय से धरने पर बैठे किसानों ने सर्दी तो किसी तरह काट ली है, लेकिन अब गर्मी शुरू हो गई है। उधर, किसानों की तमाम कोशिशों के बावजूद भी कोई हल नहीं निकल रहा है। अब तेज धूप से बचने के लिए किसानों ने तैयारी शुरू कर दी है। आंदोलन स्थल पर हर कैंप में कूलर की व्यवस्था की जाएगी। किसानों की तरफ से कूलर के ऑर्डर दिए जा रहे हैं, लेकिन बड़ा सवाल ये है कि बिन बिजली कूलर कैसे चलेंगे। इसके लिए किसान अस्थाई बिजली कनेक्शन देने की मांग कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- प्रियंका गांधी ने कहा - दस हजार करोड़ का गन्ना भुगतान न होने से यूपी का लाखों किसान बेहाल

प्राप्त जानकारी के अनुसार, किसानों ने बड़ी संख्या में कूलर के ऑर्डर दिए हैं, जो जल्द ही धरना स्थल पर पहुंचने शुरू हो जाएंगे। किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों की मांग को सरकार मानने को तैयार नहीं है। किसान वापसी लौटने को तैयार नहीं है और यह धरना लंबा चलेगा। सर्दी में तो किसानों को कोई परेशानी नहीं हुई, लेकिन अब जैसे ही गर्मी शुरू हो गई है तो तेज धूप और गर्मी में बैठना मुश्किल होगा। इसलिए अब गर्मी से बचने के लिए विद्युत निगम से सौ किलोवाट का अस्थाई कनेक्शन आंदोलन स्थल पर देने की मांग की जाएगी।

मनाया 74 वर्षीय किसान का जन्मदिन

मंगलवार को किसान धरने पर बैठे वृद्ध किसान बागपत निवासी ओमपाल मुखिया का जन्मदिन केक काटकर धूमधाम से मनाया गया। ओमपाल मुखिया का यह 74वां जन्म दिन था। इस दौरान मुखिया ने कहा की मेरा जन्म दिन मनाया, मुझे अपार प्रसन्नता हुई, लेकिन जब तीन काले कानून हटेंगे और किसानों की जीत होगी तो मुझे तब ज्यादा खुशी होगी। इस दौरान सभी किसानों ने यह संकल्प लिया कि जब तक कानून वापस नहीं होंगे, तब तक घर वापसी नहीं होगी। भले ही उन्हें भीषण गर्मी का भी सामना क्यों ना करना पड़े।

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी को लेकर यह क्या कह गये बीजेपी नेता विनय कटियार, देखें वीडियो

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned