scriptहिंडन एयरपोर्ट से कल से शुरू होगी घरेलू विमान सेवा, सैनिटाइजेशन के साथ तैयारी तेज | flights will start from hindon airport on 25 may | Patrika News
गाज़ियाबाद

हिंडन एयरपोर्ट से कल से शुरू होगी घरेलू विमान सेवा, सैनिटाइजेशन के साथ तैयारी तेज

Highlights
– हिंडन एयरपोर्ट से हुबली के लिए उड़ान भरेंगे विमान
– डीएम अजय शंकर पांडेय ने एयरपोर्ट प्रबंधक के साथ की बैठक
– हैरिटेज कंपनी के विमान के रखरखाव के चलते पिथौरागढ़ के लिए फिलहाल उड़ान नहीं

गाज़ियाबादMay 24, 2020 / 01:04 pm

lokesh verma

hindon.jpg
गाजियाबाद. कोरोना (CoronaVirus) महामारी की वजह से देशभर में लागू लॉकडाउन (Lockdown) में अब सरकार की तरफ से बस, रेल और हवाई यातायात को शुरू करने की कवायद शुरू हो गई है। इसी कड़ी में गाजियाबाद (Ghaziabad) स्थित हिंडन एयरपोर्ट (Hindon Airport) से भी 25 मई से करीब दो महीने बाद विमान सेवा (Flights) शुरू हो जाएगी। इसके लिए हिंडन एयरपोर्ट पर तैयारियां तेज कर दी गई हैं।
यह भी पढ़ें- ईद से पहले UP के इस बिजनेसमैन ने दिखाया बड़ा दिल, गरीबों को बांट दिया रेडीमेड गारमेंट्स व जूतों के शोरूम का पूरा स्टॉक

उल्लेखनीय है कि लॉकडाउन के कारण दो माह से भी ज्यादा समय से हिंडन एयरपोर्ट से भी घरेलू उड़ानों को रोक दिया गया था। यहां से फिर विमान सेवा शुरू करने के लिए हिंडन एयरपोर्ट प्रबंधन ने जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय के साथ शनिवार को एक बैठक की। बैठक के बाद जानकारी दी गई है कि एयरपोर्ट अथॉरिटी और सिविल एविएशन की ओर से 25 मई को विमान सेवा शुरू करने के लिए तैयारी के निर्देश दिए गए हैं। अथॉरिटी ने एयरपोर्ट पर सैनिटाइजेशन, जैविक कचरे के निस्तारण और परिवहन साधन व्यवस्था की जानकारी मांगी है। इसी को लेकर डीएम अजय शंकर पांडेय ने एयरपोर्ट प्रबंधक शोभा भारद्वाज के साथ एक बैठक की है।
बैठक के दौरान डीएम अजय शंकर पांडेय ने अन्य एयरपोर्ट की तरह ही हिंडन एयरपोर्ट से भी घरेलू उड़ान शुरू करने को लेकर जानकारी मांगी। एयरपोर्ट प्रबंधक शोभा भारद्वाज का कहना है कि सिविल एविएशन से जानकारी दी गई है कि हिंडन से विमान सेवा 25 मई से शुरू हो सकती है। उन्होंने बताया कि पिथौरागढ़ के लिए हैरिटेज कंपनी का विमान रखरखाव के चलते आना संभव नहीं है। हालांकि स्टार एयर कंपनी की ओर से हिंडन-हुबली विमान सेवा शुरू हो जाएगी।
बैठक के दौरान डीएम अजय शंकर पांडेय ने विमान सेवा शुरू होने से पहले सभी इंतजाम पुख्ता करने का भरोसा दिया है। इसके साथ ही यशोदा हॉस्पिटल कौशाम्बी को डॉक्टरोंं की एक टीम एयरपोर्ट पर तैनात करने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं, नगर निगम को हिंडन एयरपोर्ट के साथ उसके आसपास सफाई की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Home / Ghaziabad / हिंडन एयरपोर्ट से कल से शुरू होगी घरेलू विमान सेवा, सैनिटाइजेशन के साथ तैयारी तेज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो