scriptबड़ी खबर: इस वजह से मोदी डिस्टिलरी की दस करोड़ रुपये की शराब जब्‍त- देखें वीडियो | Ghaziabad Modi Distillery Whisky Worth 10 crore seized | Patrika News
गाज़ियाबाद

बड़ी खबर: इस वजह से मोदी डिस्टिलरी की दस करोड़ रुपये की शराब जब्‍त- देखें वीडियो

गाजियाबाद में मोदी शुगर मिल की सहयोगी कंपनी मोदी डिस्‍टलरी के खिलाफ प्रशासन ने की कार्रवाई

गाज़ियाबादJan 08, 2019 / 11:06 am

sharad asthana

Ghaziabad

बड़ी खबर: इस वजह से मोदी डिस्टिलरी की दस करोड़ रुपये की शराब जब्‍त- देखें वीडियो

गाजियाबाद। गन्‍ना भुगतान न होने पर प्रशासन ने मोदी शुगर मिल पर बड़ी कार्रवाई की है। सोमवार को प्रशासन ने मोदी शुगर मिल की सहयाेगी कंपनी मोदी डिस्‍टलरी के खिलाफ कार्रवाई की। एसडीएम और अन्‍य अधिकारियों ने सोमवार को मोदी डिस्‍टलरी की 10 करोड़ रुपये की शराब जब्‍त कर ली। वहीं, इस कार्रवाई के बाद फैक्टरी के कर्मचारियों ने रात को तहसील पर जमकर हंगामा किया। उनको लगा कि इससे वे बेरोजगार हो जाएंगे लेकिन अधिकारियों के समझाने पर वे मान गए।
यह भी पढ़ें

लोकसभा चुनाव से पहले योगी सरकार का बड़ा कदम, एनकाउंटरमैन को इस जिले में भेजा

मोदी शुगर मिल पर की कार्रवाई

गाजियाबाद में गन्ना किसानों के बकाए को लेकर लापरवाह रवैया अपनाने वाली मोदी शुगर मिल के मालिकों पर एक और कार्रवाई की गई है। मोदी शुगर मिल के मालिक की डिस्टलरी और मोदी रेवलॉन कंपनी के स्टॉक को प्रशासन ने सील कर दिया है। इससे पहले जिला गन्ना अधिकारी ने मोदी शुगर मिल पर एफआईआर भी कराई थी। अब भी किसानों का 174 करोड़ रुपए मोदी शुगर मिल पर बकाया है। इसकी भरपाई अब मोदी शुगर मिल के मालिकों की दूसरी कंपनियों से की जा जाएगी। इसके तहत ही साेमवार को एसडीएम पवन कुमार, तहसीलदार राजबहादुर सिंह और नायब तहसीलदार अभिषेक शाही टीम के साथ मोदी शुगर परिसर पहुंचे। वहां उन्होंने मोदी डिस्टलरी में रखी 10 करोड़ रुपये की शराब को जब्‍त कर एक्साइज विभाग को सौंप दिया।
यह भी पढ़ें

बड़ी खबर: गैंगरेप के आरोपी बदमाश को घेरकर पुलिस ने मारी गोली, 25 हजार रुपये का था इनाम- देखें वीडियो

शराब बेचकर होगा किसानों का भुगतान

एसडीएम पवन कुमार ने बताया कि किसानों की पेमेंट समय पर नहीं हो पा रही है। अब शराब की बिक्री कर किसानों का भुगतान किया जाएगा। यह बिक्री एक्साइज विभाग की देखरेख में होगी। पहले चीनी बिक्री का 15 प्रतिशत पैसा मिल प्रबंधन और 85 फीसदी किसानों के पास जाता था। अब इसका भी 100 फीसदी शत प्रतिशत भुगतान किसानों के खाते में जाएगा। फिलहाल अभी यह कार्रवाई की गई है। यदि आवश्यकता हुई तो इनके सभी बैंक खातों को भी सील किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

योगी सरकार की बढ़ी मुश्किलें, सड़कों पर उतरे फ्लैट बॉयर्स, लगाए ये आरोप, देखेंं वीडियो

कर्मचारियों ने किया हंगामा

वहीं, इस कार्रवाई के बाद अफवाह उड़ गई कि प्रशासन ने कंपनी को सील कर दिया है। इससे नाराज होकर कर्मचारी रात को तहसील पहुंच गए और वहां हंगामा करने लगे। उन्‍हें लग रहा था कि इससे वह बेरोजगार हो जाएंगे। इस पर मौके पर पहुंचे एसडीएम ने बताया कि फैक्टरी को सील नहीं किया गया है, जिसके बाद कर्मचारी माने।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो