scriptबच्चा चोरी की अफवाहों को रोकने के लिए प्रशासन ने उठाया बड़ा कदम, सभी जगहों पर किया जाएगा ये काम | ghaziabad police stopped child kidnapping rumor news | Patrika News
गाज़ियाबाद

बच्चा चोरी की अफवाहों को रोकने के लिए प्रशासन ने उठाया बड़ा कदम, सभी जगहों पर किया जाएगा ये काम

मुख्य बातें

सोशल मीडिया पर भी जारी की एडवाइजरी
सेक्टर और गांवों में कराई जाएगी मुनादी

गाज़ियाबादAug 28, 2019 / 05:15 pm

Nitin Sharma

ghz.jpg

गाजियाबाद। दिल्ली से सटे गाजियाबाद में लगातार बच्चा चोरी करने वाले गैंग की अफवाह कुछ लोगों द्वारा फैलाई जा रही है। जिसके चलते आए दिन कहीं ना कहीं लोग बच्चा चोर बताकर पुरुष ही नहीं महिलाओं को भी पीट पीटकर मौत के घाट उतार देते है। अब इन अफवाहों पर रोकथाम किए जाने के उद्देश्य से पुलिस और प्रशासन ने कड़े कदम उठाते हुए जगह-जगह मुनादी कर लोगों को सचेत कराने का काम शुरू कर दिया है।

सभी इलाकों में कराई जाएगी मुनादी

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए गाजियाबाद के एसपी सिटी श्लोक कुमार ने बताया कि गाजियाबाद में बच्चा चोरी से संबंधित अफवाहों का खंडन करने के लिए जगह-जगह मुनादी करा कर लोगों को सचेत किए जाने की कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि जनपद में कहीं भी बच्चा चोरी की अफवाह फैलाई जाने पर संबंधित लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जा रही है। तथा अफवाह फैलाने वालों को चिन्हित किया जा रहा है। उनके विरुद्ध भी कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

सोशल मीडिया पर जारी की एडवाइजरी

इसके अलावा व्हाट्सएप व अन्य सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के संबंध में एडवाइजरी जारी की गई है। और गांव में पुलिस की टीमों द्वारा उक्त संबंध में मुनादी करवाई जा रही है। उन्होंने बताया कि ग्राम प्रधानों व चौकीदारों के साथ मीटिंग कर उक्त संबंध में अवगत कराते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं। और अक्सर देखने में आ रहा है कि बच्चा चोरी का फर्जी वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है। जिस के दृष्टिगत सोशल मीडिया पर नजर रखी जा रही है।

Home / Ghaziabad / बच्चा चोरी की अफवाहों को रोकने के लिए प्रशासन ने उठाया बड़ा कदम, सभी जगहों पर किया जाएगा ये काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो