scriptइस बड़े उद्योपति के नोएडा और गाजियाबाद के 13 ठिकानों पर आयकर का छापा, करोड़ों की नगदी के साथ कई बैंक खाते सीज | Income Tax raids on iron trader Dinesh Garg of Ghaziabad | Patrika News

इस बड़े उद्योपति के नोएडा और गाजियाबाद के 13 ठिकानों पर आयकर का छापा, करोड़ों की नगदी के साथ कई बैंक खाते सीज

locationगाज़ियाबादPublished: Jul 31, 2018 10:43:09 am

Submitted by:

lokesh verma

गाजियाबाद के लोहा व्यापारी के यहां आयकर विभाग की टीम का छापा, करोड़ों रुपए की नगदी के साथ कई बैंक खाते सीज

ghaziabad

इस बड़े उद्योपति के नोएडा और गाजियाबाद के 13 ठिकानों पर आयकर का छापा, करोड़ों की नगदी के साथ कई बैंक खाते सीज

गाजियाबाद. एक बार फिर आयकर विभाग ने गाजियाबाद और नोएडा में बड़ी कार्रवाई करते हुए लोहा मंडी के एक लोहा कारोबारी के करीब 13 ठिकानों पर छापेमारी की है। छापेमारी के दौरान आयकर विभाग ने करीब एक करोड़ 10 लाख रुपए की नगदी जब्त की है, जबकि 8 बैंकों मैं खातों को भी सीज किया गया है। यह कार्रवाई आयकर विभाग के प्रधान आयकर जांच अधिकारी अमरेंद्र कुमार के नेतृत्व में की गई है। दरअसल, उद्योगपति दिनेश गर्ग पर बड़ी मात्रा में आयकर की चोरी को लेकर यह कार्रवाई की गई है।
बारिश के दौरान नाली में बहता हुआ मिला पेट्रोल तो ले जाने के लिए इस तरह टूट पड़े लोग, देखें वीडियो

बता दें कि सोमवार को सुबह आयकर विभाग की टीम ने गाजियाबाद के कविनगर इंडस्ट्रियल इलाके में पीएस इंटरप्राइजेज के एक लोहा व्यापारी दिनेश गर्ग एवं उनके बेटे दीपक गर्ग से जुड़े कई ठिकानों पर छापेमारी की है। दरअसल, आयकर विभाग की टीम को सूचना मिली थी कि व्यापारी ने बड़ी मात्रा में आयकर की चोरी की जा रही है। इस कारण यह बड़ी कार्रवाई की गई। आयकर विभाग की टीम ने दीपक गर्ग के साथ कार्य कर रहे और कंपनियों पन्नालाल एंड कंपनी, लक्ष्मी स्टील, नेशनल स्टील सप्लायर्स और नोएडा स्थित पीएस लॉजिस्टिक ट्रांसपोर्ट पर भी छापेमारी की है। आयकर विभाग की टीम ने इन सभी जगह से कुल 1 करोड़ 10 लाख रुपए की नगदी जब्त की है और इन कंपनियों के विभिन्न बैंकों में खुले कुल 8 खातों को भी सीज कर दिया है। फिलहाल आयकर विभाग की टीम ने सभी कंपनियों के दस्तावेजों को अपने कब्जे में ले लिया है और पूरी तरह गहन जांच में जुट गई है। यह कार्रवाई आयकर विभाग के प्रधान आयकर जांच अधिकारी अमरेंद्र कुमार के नेतृत्व में की गई है। आयकर विभाग की टीम को अंदेशा है कि अभी दस्तावेज खंगालने के बाद कई मामलों में टैक्स चोरी का मामला सामने आ सकता है, जिसके चलते सभी दस्तावेज कब्जे में लिए गए हैं।
एक ठग ऐसा भी : देशभर से सिर्फ 500 लोगों को इस तरह चुना और लगा दिया 400 करोड़ का चूना

बताया जा रहा है कि इन व्यापारियों के द्वारा 1 हजार करोड़ रुपए की टर्नओवर पर केवल 0.1 प्रतिशत का मुनाफा ही दिखाया गया है। इसकी रिटर्न दाखिल किए जाने के बाद अधिकारियों को शक हुआ, जिसके बाद यह बड़ी कार्रवाई की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो