scriptJuma namaz : वेस्ट यूपी में जुमे की नमाज को लेकर हाई अलर्ट, ड्रोन से चेक की जा रहीं संवेदनशील इलाकों के घरों की छतें | juma namaz west uttar pradesh police high alert roofs checked by drone | Patrika News
गाज़ियाबाद

Juma namaz : वेस्ट यूपी में जुमे की नमाज को लेकर हाई अलर्ट, ड्रोन से चेक की जा रहीं संवेदनशील इलाकों के घरों की छतें

Juma namaz : जुमे की नमाज पर भड़की हिंसा को देखते हुए 17 जून को होने वाली जुमे की नमाज को लेकर पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर आ गया है। संवेदनशील इलाकों में ड्रोन से घरों की छतों पर निगरानी की जा रही है, ताकि छत पर पत्थर या फिर हथियार मिलने पर तुरंत कार्रवाई की जा सके।

गाज़ियाबादJun 16, 2022 / 05:51 pm

lokesh verma

juma-namaz-west-uttar-pradesh-police-high-alert-roofs-checked-by-drone.jpg

Juma namaz : वेस्ट यूपी में जुमे की नमाज को लेकर हाई अलर्ट, ड्रोन से चेक की जा रहीं संवेदनशील इलाकों के घरों की छतें।

Juma namaz : भाजपा पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के बयान के बाद यूपी के कई जिलों में पिछले जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा को देखते हुए इस बार प्रशासन अलर्ट मोड पर है। जुमा की नमाज के बाद हिंसा के मामले में सैकड़ों लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। लेकिन, अब शुक्रवार यानी 17 जून को होने वाली जुमे की नमाज को लेकर गाजियाबाद के साथ पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में प्रशासन पूरी तरह से चौकन्ना है। मामले को गंभीरता से लेते हुए चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए हैं। संवेदनशील इलाकों में ड्रोन से घरों की छतों पर निगरानी की जा रही है, ताकि किसी की छत पर पत्थर या फिर हथियार मिलने पर तुरंत कार्रवाई की जा सके।
खासतौर से पुलिस के आला अधिकारी इस बार जुमे की नमाज को गंभीरता से लेते हुए शांति व्यवस्था कायम रखने में जुटे हुए हैं। जगह-जगह पुलिस फोर्स गश्त कर रही है। उन इलाकों में पुलिस की खास नजर है, जहां जुमा की नमाज होती है। उन इलाकों के जिम्मेदार लोगों के साथ विशेष बैठक कर शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील भी की गई है। गाजियाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की तरफ से हर थाना क्षेत्र में पुलिसकर्मियों को पूरी तरह मुस्तैद रहने के निर्देश दिए गए हैं। इतना ही नहीं आसमान से भी ड्रोन कैमरे के जरिए मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों पर पैनी नजर रखी जा रही है।
यह भी पढ़ें – अग्निपथ स्कीम के विरोध में हाईवे जाम करके बसों पर पथराव, मौके पर फोर्स तैनात

माहौल बिगाड़ने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई : एसएसपी

गाजियाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुनिराज जी के निर्देश पर जिले में कानून-व्यवस्था और शांति बनाए रखने के लिए शुक्रवार की नमाज के मद्देनजर सभी एसपी, एसपीओ, सीओ और एसएचओ पुलिस बल के साथ थाना क्षेत्रों में पैदल गस्त कर रहे हैं। एसएसपी का कहना है कि सभी स्थानीय लोग शांति व्यवस्था बनाए रखें और यदि किसी तरह की कोई भी सूचना प्राप्त होती है तो तत्काल प्रभाव से संबंधित थाने पर सूचना दी जाए। अगर कोई भी शख्स माहौल बिगाड़ने का प्रयास करेगा तो उसके साथ सख्ती से निपटा जाएगा। किसी भी हाल में शांति व्यवस्था नहीं बिगने दी जाएगी।
यह भी पढ़ें – सीएम योगी का एलान अग्निवीरों को पुलिस व अन्य सेवाओं में मिलेगी वरीयता

पश्चिमी यूपी के अन्य जिलों में भी बढ़ी सख्ती

गाजियाबाद के साथ ही पश्चिमी यूपी के अन्य जिलों में भी पुलिस अलर्ट मोड पर है। मुरादाबाद, सहारनपुर, नोएडा, मेरठ, मुजफ्फरनगर, शामली, अलीगढ़, मथुरा, बुलंदशहर समेत वेस्ट यूपी के सभी जिलों में पुलिस फोर्स ने मोर्चा संभाल लिया है। संवेदनशील क्षेत्रों पुलिस बलों को तैनात कर दिया गया है। खासतौर पर उन मस्जिदों पर विशेष नजर रखी जा रही है। जुमे की नमाज अदा की जाएगी।

Home / Ghaziabad / Juma namaz : वेस्ट यूपी में जुमे की नमाज को लेकर हाई अलर्ट, ड्रोन से चेक की जा रहीं संवेदनशील इलाकों के घरों की छतें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो