scriptAgnipath Scheme Protest : अग्निपथ योजना पर मचा बवाल, सीएम योगी का एलान अग्निवीरों को पुलिस व अन्य सेवाओं में मिलेगी वरीयता | Agnipath Protest CM Yogi Agniveers get Priority police other services | Patrika News
लखनऊ

Agnipath Scheme Protest : अग्निपथ योजना पर मचा बवाल, सीएम योगी का एलान अग्निवीरों को पुलिस व अन्य सेवाओं में मिलेगी वरीयता

Agnipath Scheme Protest अग्निपथ योजना के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एलान किया कि, अग्निवीरों को यूपी सरकार पुलिस व अन्य सेवाओं में वरीयता देगी।

लखनऊJun 16, 2022 / 05:32 pm

Sanjay Kumar Srivastava

agnipath_scheme.jpg
सेना में भर्ती की केंद्र सरकार की नई योजना ‘अग्निपथ’ का यूपी के 10 से ज्‍यादा जिलों में विरोध प्रदर्शन हुआ है। बुलंदशहर, मथुरा, प्रयागराज, गोरखपुर में सेना में भर्ती के आकांक्षी युवाओं ने प्रदर्शन किया है। प्रदर्शन कर रहे युवाओं ने इस योजना को रद करने की मांग की और ‘अग्निपथ योजना वापस लो’ के नारे लगाए। बसपा मुखिया मायावती, समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ ही कांग्रेस की प्रियंका गांधी ने केंद्र सरकार के इस फैसले को तानाशाही वाला बताया है। अग्निपथ योजना के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एलान किया कि, अग्निवीरों को यूपी सरकार पुलिस व अन्य सेवाओं में वरीयता देगी।
मुख्यमंत्री योगी का ऐलान

मुख्यमंत्री योगी ने गुरुवार को ट्वीट कर कहाकि, युवा साथियो, ‘अग्निपथ योजना’ आपके जीवन को नए आयाम प्रदान करने के साथ ही भविष्य को स्वर्णिम आधार देगी। आप किसी बहकावे में न आएं। मां भारती की सेवा हेतु संकल्पित हमारे ‘अग्निवीर’ राष्ट्र की अमूल्य निधि होंगे व उत्तर प्रदेश सरकार अग्निवीरों को पुलिस व अन्य सेवाओं में वरीयता देगी। जय हिंद।
यह भी पढ़ें – अग्निपथ भर्ती योजना, भारतीय सैन्य इतिहास में स्वर्णिय अध्याय : सीएम योगी

अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध

अग्निपथ योजना के खिलाफ सैकड़ों की संख्या में युवाओं ने मथुरा में रैपुराजाट गांव के पास आगरा-दिल्ली हाईवे पर जाम लगा दिया। बरेली में एआरओ सेंटर से चौकी चौराहा तक सैकड़ों अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन कर विरोध जताया फिर चौकी चौराहा पर सड़क जाम कर दी। अभ्यार्थियों ने नगर मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा। बरेली, शाहजहांपुर, पीलीभीत समेत दर्जनभर से अधिक जिलों के अभ्यर्थियों का कहना है कि, सरकार चार साल की नौकरी देकर युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। केंद्र सरकार तत्काल इसे वापस ले। अलीगढ़ में अलीगढ़-गाजियाबाद हाईवे पर कुछ युवकों ने उत्पात मचाया। तीन रोडवेज बसों में तोड़फोड़ कर डाली। सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया है। गोरखपुर में गोरखपुर-खजनी मार्ग को करीब डेढ़ घंटे जाम किया गया।
यह भी पढ़ें — राजा भैया के पिता उदय प्रताप स‍िंह ने कहा, नूपुर शर्मा इलेक्शन में खड़ी हो जाएं तो रिकार्ड मतों से जीतेंगी

पुनर्विचार करे सरकार : मायावती

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहाकि, अग्निवीर योजना से देश का युवा आक्रोशित है। सरकार इस पर पुनर्विचार करे।

युवाओं के लिए घातक : अखिलेश यादव

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहाकि, यह देश और देश के युवाओं के भविष्य के लिए घातक साबित होगी।
प्रयोगशाला क्यों बना रही है : प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने कहाकि, भाजपा सरकार सेना भर्ती को अपनी प्रयोगशाला क्यों बना रही है? सैनिकों की लंबी नौकरी सरकार को बोझ लग रही है?
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो