scriptअस्पताल में प्रसव पीड़ा के दौरान महिला और बच्चे की मौत, परिजनों ने सड़क पर लगाया जाम | lady and child died during pregnancy delivery | Patrika News
गाज़ियाबाद

अस्पताल में प्रसव पीड़ा के दौरान महिला और बच्चे की मौत, परिजनों ने सड़क पर लगाया जाम

खबर की मुख्य बातें-
-डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए महिला के परिजनों ने जाम लगा दिया
-सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाने का प्रयास किया
-लोग डॉक्टर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे

गाज़ियाबादJun 29, 2019 / 02:31 pm

Rahul Chauhan

pic

अस्पताल में प्रसव पीड़ा के दौरान महिला और बच्चे की मौत, परिजनों ने सड़क पर लगाया जाम

गाजियाबाद। जनपद के लोनी कोतवाली इलाके में रहने वाली महिला की डिलीवरी के वक्त बच्चे समेत मौत हो गई। जिसके बाद डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए शुक्रवार की देर रात बड़ी संख्या में महिला के परिजन व अन्य लोग सड़क पर इकट्ठा हो गए और जाम लगा दिया। इसकी सूचना आनन-फानन में स्थानीय पुलिस को दी गई। सूचना के आधार पर मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन लोग डॉक्टर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे। बहरहाल, कड़ी मशक्कत के बाद करीब आधा घंटे बाद सड़क से जाम खुलवाया गया।
यह भी पढ़ें

गौतमबुद्ध नगर जिले में गैंगस्टरों की अब खैर नहीं, प्रशासन ने यूपी के सभी जिलाधिकारियों को लिखा ये पत्र

दरअसल, मामला लोनी कोतवाली के अंतर्गत बाग रानप निकट पानी की टंकी स्थित राज हेल्थ सेंटर का है। जहां डिलीवरी के लिए एडमिट हुई 29 वर्षीय महिला निवासी आजाद गार्डेन बाग रानप के बच्चे की मौत हो जाने से गुस्साए परिजनों ने शुक्रवार की देर रात जाम लगाकर रोष जताया। मिली जानकारी के अनुसार रामवीर नाम का एक शख्स अपने परिवार के साथ लोनी के आजाद गार्डन कॉलोनी में रहता है। उसकी पत्नी को बृहस्पतिवार की शाम डिलीवरी के लिए गाजियाबाद रोड स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन प्रसव पीड़ा के दौरान उसकी और उसके बच्चे की मौत हो गई।
यह भी पढ़ें

मोहम्मद शमी ने रचा इतिहास, पीछे छोड़े दुनिया के सभी गेंदबाज, अमरोहा में जश्न का माहौल

जिसके बाद मृतिका के परिजनों ने अस्पताल पर जमकर हंगामा किया और उसके बाद शुक्रवार की देर रात बड़ी संख्या में लोग एकत्र होकर सड़क पर उतर आए। अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सड़क पर जाम लगा दिया। इसकी सूचना आनन-फानन में स्थानीय पुलिस को मिली। सूचना के आधार पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शुरुआती दौर में जाम लगा रहे लोगों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन लोग अस्पताल के चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाते रहे और उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।
यह भी पढ़ें

भूकंप व प्राकृतिक आपदा से निपटने को जिले में जगह-जगह किया गया मॉक ड्रिल

इसी दौरान पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। जिन्होंने सड़क पर जाम लगा रहे लोगों को चिकित्सक के खिलाफ कार्रवाई किए जाने का भरोसा दिलाया। इसके बाद लोग सड़क से हटे। इस दौरान सड़क पर करीब आधे घंटे तक जाम लगा रहा और उस सड़क से निकलने वाले लोग काफी परेशान रहे।
इस पूरे मामले में एसपी देहात नीरज कुमार जादौन का कहना है कि लोनी इलाके में रहने वाली एक महिला और उसके नवजात बच्चे की प्रसव पीड़ा के दौरान मौत हो गई थी। जिसके बाद से उसके परिजनों द्वारा डॉ पर लापरवाही का आरोप लगाया गया था और शुक्रवार की देर रात बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा होकर सड़क पर उतर आए और उन्होंने सड़क पर जाम लगा दिया। जिसकी सूचना स्थानीय पुलिस को मिली थी सूचना के आधार पर मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा कर जाम खुलवा दिया है। फिलहाल बच्चा और महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और मामले की जांच शुरू कर दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो