गाजियाबाद: NIA टीम पर हमला करने वाला आरोपी गिरफ्तार, आतंकी संगठन से संबंध के संकेत

गाजियाबाद: NIA टीम पर हमला करने वाला आरोपी गिरफ्तार, आतंकी संगठन से संबंध के संकेत

Kaushlendra Pathak | Publish: Dec, 07 2017 02:43:04 PM (IST) Ghaziabad, Uttar Pradesh, India

NIA टीम पर हमला करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

गाजियाबाद। भोजपुर पुलिस ने रविवार को NIA की टीम पर हमला करने वाले आरोपी मलूक को सीमापुरी बॉर्डर से गुरुवार दोपहर गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस रविवार से उसकी गिरफ्तारी के लिए लगातार कई इलाकों में छापेमारी कर रही थी। सूचना मिलने के बाद गुरुवार को उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। एसएसपी हरि नारायण सिंह ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद मलूक से लगातार पूछताछ की जा रही है। अभी तक मिली जानाकीर के मुताबिक, मलूक का कई आतंकी संगठनों से संबंद्ध बताए जा रहे हैं। हालांकि, पुलिस ने अभी तक इस पूरे मामले में ज्यादा कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है।

NIA टीम पर हुआ था हमला

बतादें कि भोजपुर इलाके के फरीदनगर नहाली गांव में बीते रविवार को एनआईए की टीम ने एक बदमाश को पकड़ने के लिए छापेमारी की थी। इस दौरान एनआईए की टीम ने बदमाश को पकड़ भी लिया गया था। लेकिन, जैसे ही इसकी सूचना गांव वालों को मिली तो स्थानीय लोगों ने एनआईए की टीम और पुलिस टीम पर जमकर पथराव करते हुए आरोपी को छुड़ा लिया। इतना ही नहीं कुछ लोगों ने पुलिसकर्मियों पर फायरिंग भी की। इस दौरान यूपी पुलिस के एक सिपाही को गोली भी लग गई, जिसे आनन-फानन में मेरठ के अस्पताल में भर्ती कराया गया । इस दौरान स्थानीय लोगों की ओर से पुलिस और एनआईए की गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की गई थी।

इस पूरे मामले में एनआईए की टीम और पुलिस पर पथराव किए जाने वाले और सरकारी वाहनों में तोड़फोड़ करने वाले 60 अज्ञात महिला और पुरुष के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। फिलहाल, स्थानीय लोगों में से उस एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया था , जिसने बदमाश को छुड़ाने की सबसे पहले वकालत की थी। आपको बताते चलें कि फरीद नगर में इससे पहले भी कई अवैध तमंचे बनाने वाली फैक्ट्रियों का पर्दाफाश किया जा चुका है। यानी फरीद नगर इलाके में पहले से भी कई बड़े अपराधी पकड़े जा चुके हैं। उस वक्त भी इन बदमाशों को पकड़ने के लिए भी पुलिस को खासी मशक्कत का सामना करना पड़ा था।

Ad Block is Banned