scriptGhaziabad: अस्पताल में सांप के निकलते ही मचा हड़कंप, बिस्तर छोड़ भाग खड़े हुए मरीज | Panic among patients due to snake coming out the hospital in Ghaziabad | Patrika News
गाज़ियाबाद

Ghaziabad: अस्पताल में सांप के निकलते ही मचा हड़कंप, बिस्तर छोड़ भाग खड़े हुए मरीज

गाजियाबाद के सेक्टर-23 स्थित जिला संयुक्त चिकित्सालय में बुधवार को सांप निकलने से मरीजों में हड़कप मच गया। जिसके बाद वार्ड ब्वॉय ने सांप को अस्पताल से बाहर फेंका। फिलहाल पूरे इलाके में ऐहतियात के तौर पर कीटनाशक दवाओं का छिड़काव किया जा रहा है।

गाज़ियाबादOct 06, 2022 / 03:28 pm

Jyoti Singh

panic_among_patients_due_to_snake_coming_out_the_hospital_in_ghaziabad.jpg

Panic among patients due to snake coming out the hospital in Ghaziabad

दिल्ली से सटे गाजियाबाद के जिला संयुक्त अस्पताल में बुधवार देर रात अचानक उस वक्त अफरा-तफरी का माहौल हो गया। जब वहां मरीजों ने अस्पताल के अंदर एक लंबे सांप को रेंगते हुए देखा। जैसे ही वहां मरीजों और तीमारदारों की नजर सांप पर पड़ी तो वार्ड में भगदड़ मच गई। इतना ही नहीं वहां भर्ती मरीज भी बिस्तर छोड़कर भाग खड़े हुए। जब अस्पताल के अन्य स्टाफ को खबर लगी तो वॉर्ड में भीड़ तो जमा हो गई लेकिन सांप को भगाने की किसी की हिम्मत तक नहीं हुई। बहरहाल काफी देर बाद एक वार्ड ब्वॉय ने हिम्मत जुटाकर ग्लव्स पहनकर सांप को पकड़ते हुए बाहर की तरफ फेंका। हालांकि सांप के बाहर निकलने के बाद भी वहां भर्ती मरीजों और स्टाफ के अंदर दहशत बनी रही। मरीजों का कहना है कि वह डर के कारण रात भर सो भी नहीं पाए।
यह भी पढ़े – अब चुटकियों में हल होंगे गणित के कठिन सवाल, तैयार हुई नई योजना

जिला संयुक्त चिकित्सालय का मामला

मिली जानकारी के अनुसार, गाजियाबाद के सेक्टर-23 में जिला संयुक्त चिकित्सालय है। जहां रोजाना बड़ी संख्या में मरीज अपना उपचार के लिए भर्ती रहते हैं। बुधवार रात भी काफी मरीज अस्पताल में भर्ती थे लेकिन जब चिकित्सक अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद बाहर निकले तो अचानक ही अस्पताल परिसर में एक लंबा सांप घूमता हुआ नजर आया। सबसे पहले एक मरीज के तीमारदार की नजर उस पर गई। जिसके बाद उसकी चीख निकली तो वार्ड में अन्य मरीज भी अपना बिस्तर छोड़कर भाग खड़े हुए। जब वार्ड में मरीजों की भगदड़ की जानकारी अस्पताल के अन्य स्टाफ को मिले तो अन्य स्टाफ भी मौके पर पहुंचा।
यह भी पढ़े – योगी सरकार ने इन जिलों में दस कीटनाशकों पर लगाया पूर्ण बैन, जानें कौन-कौन शामिल

इलाके में कीटनाशक दवाओं का छिड़काव

मौके पर पहुंचे स्टाफ में से किसी ने भी सांप के पास जाने की हिम्मत नहीं जुटाई और सांप पूरे वार्ड में घूमता रहा। अस्पताल के सीएमएस विनोद कुमार पांडे ने बताया कि बुधवार देर रात अस्पताल के वार्ड में एक सांप नजर आया। जिसकी सूचना मिली तो यह जानकारी स्थानीय पुलिस को दी गई। लेकिन उससे पहले ही एक वार्ड ब्वॉय ने हिम्मत दिखाते हुए हाथों में दस्ताने पहनकर सांप को पकड़ कर बाहर फेंक दिया। फिलहाल पूरे इलाके में ऐहतियात के तौर पर कीटनाशक दवाओं का छिड़काव किया जा रहा है और आसपास की झाड़ियों को भी कटवाया जा रहा है।

Home / Ghaziabad / Ghaziabad: अस्पताल में सांप के निकलते ही मचा हड़कंप, बिस्तर छोड़ भाग खड़े हुए मरीज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो