नाेएडा-गाजियाबाद में वीकेंड लॉकडाउन हटाने की तैयारी

सीएआईटी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ काे लिखा पत्र
शनिवार और रविवार का लॉकडाउन खत्म करनेकी मांग

By: shivmani tyagi

Updated: 30 Jul 2021, 09:22 PM IST

नाेएडा. गाजियाबाद-नाेएडा में साप्ताहिक लॉकडाउन खत्म करने की तैयारी की जा रही है। कन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स ( कैट ) ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर वीकेंड लॉकडाउन को खत्म करते हुए दोनों दिन शनिवार और रविवार को बाजार खोले जाने की मांग की गई है।

यह भी पढ़ें: कारगिल युद्ध के दौरान भारत-पाकिस्तान के हालातों को बयां करती है लाइन: ऋषि भूटानी

मुख्यमंत्री ( Yogi Aadityanath ) से वीकेंड लॉकडाउन काे खत्म करने की गुजारिश करते हुए CAIT ने कहा है कि दिल्ली समेत कई राज्यों में सातों दिन बाजार खुलने लगे हैं।ऐसे में कारोबारियों-व्यापारियों की मांग है कि नोएडा, ग्रेटर नोएडा, और गाजियाबाद में भी बाजार शनिवार और रविवार को भी खोले जाएं। दरअसल नोएडा से सटे दिल्ली और हरियाणा के शहरों में भी वीकेंड लॉकडाउन अब समाप्त हाे चुका है। शनिवार और रविवार को बाजार-मार्केट खुल रहे हैं। ऐसे में गाजियाबाद और नोएडा के कारोबारियों का खासा नुकसान हाे रहा है।

यह भी पढ़ें: up crime बाल संप्रेक्षण गृह में किशोर के साथ सामूहिक कुकर्म

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( UP CM Yogi Adityanath ) से की गई इस मांग काे देखते हुए उम्मीद जताई जा रही है कि साप्ताहिक लॉकडाउन गाजियाबाद और नोएडा में खत्म हाे सकता है। कोरोना के मामलों में लगातार गिरावट आने के बाद अब गाजियाबाद और नोएडा ही नहीं अन्य जिलों में भी मांग उठ रही है कि वीकेंड लॉकडाउन काे खत्म करते हुए साप्ताहिक बाजार बंदी पहले की तरह लागू की जाए। मेरठ, मुजफ्फरनगर, बुलंदशहर, सहारनपुर, बिजनौर, बागपत समेत अन्य जिलों के व्यापारी भी मांग कर रहे हैं कि अब साप्ताहिक लॉकडाउन काे खत्म किया जाए।


कोरोना के बढ़ते मामलों काे देखते हुआ था वीकेंड लॉकडाउन
दरअसल काेविड-19 वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन किया गया था। इसके बाद लॉकडाउन खोल दिया गया लेकिन वीकेंड लॉकडाउन से पाबंदी नहीं हटी। अब प्रदेश में कोरोना के मामले बेहद कम हो गए हैं और सामान्य दिनों की तरह ही बाजार भी खुलने लगे हैं। ऐसे में वीकेंड लॉकडाउन अभी तक जारी है। प्रदेशभर में वीकेंड लॉकडाउन रहता है। इसकी वजह से शनिवार और रविवार को बंदी की गई है। यह अलग बात है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीकेंड लॉकडाउन में सख्ती में छूट के लिए कहा है लेकिन बाजार बंद रहते हैं। दो दिन बाजार बंद होने के बाद सोमवार काे बाजारों में भारी भीड़ हाे जाती है। इससे हालात और अधिक बिगड़ जाते हैं। ऐसे में अब व्यापारी वीकेंड लॉकडाउन खत्म करने की मांग कर रहे हैं और पहले की तरह से ही साप्ताहिक बंदी काे लागू किए जाने के लिए कह रहे हैं।

यह भी पढ़ें: UP Assembly Elections 2022: 'ब्रैंड योगी' के भरोसे भाजपा उतरेगी मैदान में, राम के नाम व योगी के काम पर मांगेगी वोट

यह भी पढ़ें: जलपोत चलाने के लिए बंद कर दी देश की इकलौती कछुआ सेंचुरी

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned