scriptतहसील पहुंचे ग्रामीणों ने किया आत्मदाह का प्रयास पुलिस कर्मियों ने तेल से भरी कैन छीनी | Violent demonstration in Ghaziabad Tehsil | Patrika News
गाज़ियाबाद

तहसील पहुंचे ग्रामीणों ने किया आत्मदाह का प्रयास पुलिस कर्मियों ने तेल से भरी कैन छीनी

Highlights

5 जुलाई को हुए अग्निकांड में जल गए थे कई लोग
सीएम याेगी ने दिया था सहायता राशि का आश्वासन
घायलों के परिजनों को नहीं मिल पाई सहायता राशि

गाज़ियाबादOct 20, 2020 / 06:50 pm

shivmani tyagi

ghazibad.jpg

ghazibad

पत्रिका न्यूज नेटवर्क, गाजियाबाद। मोदीनगर इलाके के गांव बखरवा में अवैध रूप से चल रही मोमबत्ती की फैक्ट्री में 5 जुलाई को हुए अग्निकांड के दौरान घायल हुए 12 लोगों को अभी तक मुआवजा नहीं मिल सका है।
यह भी पढ़ें

हापुड़ रेपकांड में महज 50 दिन में आया फैसला, अदालत ने सुनाई आजीवन कारावास की सजा

मुआवजा ना मिलने से नाराज लाेगाें ने मंगलवार को मोदीनगर तहसील पहुंचकर आत्मदाह करने की काेशिश की लेकिन इससे पहले ही वहां तैनात पुलिसकर्मियों ने उन लोगों के हाथ में मिट्टी के तेल की कैन को छीन लिया और उन्हें समझाने का प्रयास किया वहीं प्रशासनिक अधिकारियों ने भी उन्हें जल्द से जल्द मुआवजा राशि का भुगतान करने का भरोसा दिया।
यह भी पढ़ें

Ghazibad अचानक गायब हुई ढाई साल की बच्ची का शव मिला, मुंह बोले चाचा पर रेप के बाद हत्या का आराेप

गाजियाबाद के मोदीनगर इलाके के गांव बखरवा में कुछ दिन पहले एक अवैध रूप से चलाई जा रही मोमबत्ती बनाने की फैक्ट्री में भीषण आग लगी थी। इस दौरान कई लोगों की मौके पर ही जलकर मौत हो गई थी जबकि दर्जनों लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। आनन-फानन में प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और इसकी गूंज लखनऊ तक जा पहुंची थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतक के आश्रितों के परिजनाें काे चार-चार लाख और गंभीर रूप से घायल लोगों को 50 -50 हजार रुपए दिए जाने की घोषणा की थी और इस पूरे मामले की गहनता से जांच के बाद कार्रवाई के भी आदेश दिए गए थे।
यह भी पढ़ें

सहारनपुर में दिव्यांग किशाेरी को हवस का शिकार बनाने की काेशिश, आराेपी काे लोगों ने दबाेचा

इस दौरान घायल हुए लोगों को अभी कोई मुआवजा राशि नहीं मिल पाई है। लोगों का आरोप है कि वह लगातार तहसील के चक्कर लगा रहे हैं लेकिन उन्हें अभी तक मुआवजा राशि नहीं मिल पाई है। उन्हें केवल वादा ही किया जा रहा है। इसलिए मजबूरी हाेकर उन्हे अब यह कदम उठाना पड़ा। इन लाेगाें ने पूर्व में ही आत्मदाह की चेतावनी दी थी। वह अपने साथ मिट्टी का तेल भी लेकर पहुंचे थे लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों ने इसे ध्यान में रखते हुए यहां भारी पुलिस बल तैनात किया और तहसील में घुसते ही गेट पर तैनात पुलिस कर्मियों के मिट्टी का तेल छीन लिया। पीड़ितों के अनुसार अब उन्हे मुआवजा दिए जाने की आश्वासन मिला है।
यह भी पढ़ें

MBBS EXAM आगरा में पकड़े गए मुन्नाभाई, ताबीज में सिम और कान में ब्लूटूथ लगाकर दे रहे थे परीक्षा

मोदीनगर के तहसीलदार उमाकांत तिवारी ने बताया कि बखारवा गांव में हुए अग्निकांड के बाद जो शासन ने घायलों को 50 हजार और मृतकों के परिजनों को चार लाख रुपये दिए जाने की घोषणा की गई थी। इसके लिए कागजी कार्रवाई की जा रही है उन्होंने बताया कि तहसील पर पहुंचे सभी पीड़ित लोगों को समझाया गया है और जल्द ही इन सभी लोगों को मुआवजा राशि दे दी जाएगी।

Home / Ghaziabad / तहसील पहुंचे ग्रामीणों ने किया आत्मदाह का प्रयास पुलिस कर्मियों ने तेल से भरी कैन छीनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो