scriptTodays Weather: आज तेज हवाओं के साथ होगी भारी बारिश, जानिये अपने शहर का हाल, देखें Video | weather forecast report today heavy rain alert in delhi ncr | Patrika News
गाज़ियाबाद

Todays Weather: आज तेज हवाओं के साथ होगी भारी बारिश, जानिये अपने शहर का हाल, देखें Video

Highlights
– दिल्ली समेत पूरे वेस्ट यूपी में आज बरसेंगे बदरा- अक्टूबर के पहले सप्ताह में विदा लेगा मानसून- अधिकतम 34 डिग्री तो न्यूनतम 24 डिग्री सेल्सियस रहेगा तापमान

गाज़ियाबादSep 26, 2019 / 10:12 am

lokesh verma

rain-alert.jpg
गाजियाबाद. एनसीआर में बुधवार शाम शुरू हुई रिमझिम बारिश से मौसम (Weather) बदल गया है। मौसम विभाग (IMD) ने राजधानी दिल्ली समेत पूरे वेस्ट यूपी में गुरुवार को हल्की बूंदाबांदी के साथ आसमान में बादल छाए रहने की आशंका जाहिर की है। मौसम विभाग की मानें तो गुरुवार को अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम 24 डिग्री सेल्सियस तापमान रहेगा।
यह भी पढ़ें
Video:

Lady Singham के नाम से मशहूर हैं यह इंस्‍पेक्‍टर, उनकी करतूत जानकर एसएसपी ने दर्ज कराई रिपोर्ट

मौसम विभाग के अनुसार, एनसीआर समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश से मानसून जाने में अभी थोड़ा समय बचा है। मौसम विभाग के मुताबिक मानसून अक्टूबर के पहले सप्ताह में जा सकता है। इस बीच हल्की बारिश के साथ तापमान में गिरावट का दौर जारी रहेगा। मानूसन के कारण ही सुबह और शाम के समय हल्की सर्दी महसूस की जा रही है।
मौसम विभाग की मानें तो गुरुवार को भी तेज हवाओं के साथ नोएडा-गाजियाबाद से सटे जिलों में छिटपुट बारिश होगी। गुरुवार को 12 से 15 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान जताया गया है। अक्टूबर के पहले सप्ताह तक इसी तरह का मौसम बना रहेगा।
जानकारों के मुताबिक, इस माह में होने वाली बारिश सीजन की आखिरी बारिश होती है। इसके बाद मौसम में एकाएक परिवर्तन आ जाता है। ऐसा भी माना जाता है कि इस बारिश में भीगने से खांसी, जुकाम व बुखार की शिकायत हो जाती है। इसम मौसम में खानपान के साथ बुजुर्गों व बच्चों का विशेष ध्यान रखने जरूरत है।

Home / Ghaziabad / Todays Weather: आज तेज हवाओं के साथ होगी भारी बारिश, जानिये अपने शहर का हाल, देखें Video

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो