scriptसीएम के आदेश के बाद नवजात को बचाने वाले नाविक से मिले डीएम, की सराहना, मदद का दिया भरोसा | Ghazipur DM meet man who saved child from drowning in ganga | Patrika News
गाजीपुर

सीएम के आदेश के बाद नवजात को बचाने वाले नाविक से मिले डीएम, की सराहना, मदद का दिया भरोसा

गाजीपुर डीएम ने नाविक को एक नई नाव और रास्ते का भरोसा दिया। डीएम बोले इस नेक काम का सीएम साहब ने लिया है संज्ञान, बच्ची का खर्च उठाएगी सरकार।

गाजीपुरJun 16, 2021 / 08:27 pm

Abhishek Gupta

Ghazipur DM

Ghazipur DM

गाजीपुर. गाजीपुर में नदी किनारे लकड़ी की पेटी में मिली नवजात बच्ची को बचाने वाले नाविक गुल्लू चौधरी की स्थानीय लोग ही नहीं बल्कि प्रशासन व यूपी सरकार भी तारीफ कर रही। मुख्यमंत्री ने आवास विकास के माध्यम को नाविक को एक आवास भी दिलाने के निर्देश दिए हैं। वहीं आज जिलाधिकारी नाविक के घर पहुंचे व उसकी तारीफ की व उसकी किसी भी प्रकार की मदद का ऐलान किया।
बच्ची को बचाने का मामला गाजीपुर से निकलकर लखनऊ शासन के गलियारे में भी गूंज रहा है। आज जिला अधिकारी मंगल्ला प्रसाद सिंह खुद उस लड़की को देखने पहले जिला अस्पताल के बेबी वार्ड पहुंचे, जहां पर चिकित्सकों से उस लड़की का हाल चाल जाना। उसके बाद वह गुल्लू चौधरी के घर पहुंचे और उसका हालचाल जाना। उन्होंने गुल्लू चौधरी से कहा कि आपका यह कार्य सिर्फ गाजीपुर में ही नहीं पूरे प्रदेश में चर्चा का विषय बना हुआ है। उन्होंने बातचीत में बताया कि ये नेक कार्य है। मैं गुल्लू चौधरी से मिलकर उनकी समस्याएं भी सुनी है।
ये भी पढ़ें- गंगा नदी में मिली नवजात बच्ची का पालन पोषण व पूरा खर्चा उठाएगी सरकार, बचाने वाले नाविक को मिलेगा सरकारी आवास

नाविक ने की यह मांग-

डीएम से मिल नाविक ने कहा कि जीविकोपार्जन के लिए उनके चाचा की एक पुरानी नाव है। ऐसे में और एक नाव और रास्ते की मांग की है। डीएम ने कहा कि प्रशासन की तरफ से गुल्ली को एक नई नाव दी जाएगी और उनके घर पर आने के लिए रास्ते की समस्या का समाधान किया जाएगा। डीएम ने कहा कि मुख्यमंत्री ने भी इस मामले को संज्ञान में लिया है। इस बच्ची के भरण पोषण और शैक्षिक कार्य का खर्च राज्य सरकार वहन करेगी। वहीं गुल्लू खुश हैं और शासन और प्रशासन को धन्यवाद दे रहे हैं। साथ ही नवजात गंगा को पालने की भी बात कह रहे हैं।

Home / Ghazipur / सीएम के आदेश के बाद नवजात को बचाने वाले नाविक से मिले डीएम, की सराहना, मदद का दिया भरोसा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो