scriptCoronavirus (NCP) का डर, चीन से लौटे युवक की तलाश में भटक रहा स्वास्थ्य विभाग, नहीं लगा हाथ | Health Department Searching Youth Who Returned From China In Giridih | Patrika News
गिरिडीह

Coronavirus (NCP) का डर, चीन से लौटे युवक की तलाश में भटक रहा स्वास्थ्य विभाग, नहीं लगा हाथ

(Coronavirus) करोना वायरस (Novel Coronavirus Pneumonia) (NCP) से चीन (Coronavirus In China) में मरने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही है इसी के साथ (Jharkhand News) इसे (Giridh News) लेकर (Coronavirus In India) कईं खुलासे (Jharkhand Health Department) हुए हैं…

गिरिडीहFeb 09, 2020 / 04:12 pm

Prateek

Novel Coronavirus Pneumonia, NCP, Coronavirus In China, Coronavirus, Jharkhand News

Coronavirus (NCP) का डर, चीन से लौटे युवक की तलाश में भटक रहा स्वास्थ्य विभाग, नहीं लगा हाथ

(रांची,गिरिडीह): झारखंड के स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया जब उन्हें पता चला कि राज्य में एक युवक चीन से लौटकर आया है। इसके बाद उक्त युवक का पता लागने के लिए विभाग की टीम जुट गई। एयरपोर्ट अथॉरिटी से पता मिलने के बाद भी टीम युवक तक नहीं पहुंच पाई है।

 

यह भी पढ़ें

महबूबा के करीबी PDP नेता पर भी लगा PSA, कईं नेता घर में नजरबंद, इस नेता पर भी लटक सकती है तलवार

मिली जानकारी के अनुसार एयरपोर्ट अथॉरिटी की और से सूचना दी गई कि गिरिडीह जिले के धरवार प्रखंड में घोड़थमबा पंचायत के अरखाखो गांव निवासी युवक चीन से लौटा है। स्वास्थ्य विभाग की टीम रविवार को निर्धारित पते पर पहुंची, लेकिन युवक की तलाश नहीं हो पाई।

यह भी पढ़ें

महबूबा के करीबी PDP नेता पर भी लगा PSA, कईं नेता घर में नजरबंद, इस नेता पर भी लटक सकती है तलवार


इस संबंध में स्वास्थ्य टीम के अधिकारियों ने बताया कि चीन से वापस लौटा युवक नीरज गोयल कोलकाता एयरपोर्ट पर उतरा था। कोलकाता एयरपोर्ट से उसके पासपोर्ट की जानकारी साझा की गई। उस पर नीरज का पता धनवार प्रखंड के घोडथमबा अरखाखो गांव मिला। युवक की तलाश के लिए टीम गठित की जा रही है।

यह भी पढ़ें

DGP का बड़ा खुलासा, नेट प्रतिबंध के बाद भी पाकिस्तानी आकाओं के संपर्क में हैं आतंकी, अपना रहे विशेष तकनीक


इधर, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि राज्य सरकार कोरोना वायरस के संक्रमण पर निगरानी रख रही है। रोकथाम तथा बचाव के लिए सरकार पूरी तरह से सजग है। हेमंत सोरेन ने राज्यवासियों से अपील की है कि इस वायरस से डरने की जरूरत नहीं है। कोरोना वायरस की निगरानी के लिए रांची के रिम्स में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। सभी नागरिकों से अपील की गई है कि किसी भी शंका के समाधान के लिए टॉल-फ्री नंबर 104 पर चौबीस घंटे संपर्क किया जा सकता है।

मुख्य तथ्य (NCP) coronavirus Facts

बता दें कि चीन समेत दुनिया के कई शहरों में तबाही मचाने वाले कोरोनावाइरस का नाम बदलकर नोवेल कोरोनावायरस निमोनिया (एनसीपी) रख दिया गया है। इससे अभी तक चीन में कुल 804 लोगों की मौत हो चुकी है। NCP को लेकर एक खुलासा और हुआ है। अब यह हवा के जरिए भी लोगों को शिकार बना रहा है। शंघाई के अधिकारियों का कहना है कि हवा में मौजूद सूक्ष्म बूदों में मिलकर कोरोना वायरस एयरोसोल बना रहा है, और हवा के माध्यम से संचरण कर लोगों को संक्रमित कर रहा है। ऐसे में यह और भी खतरनाक होता जा रहा है।

Home / Giridh / Coronavirus (NCP) का डर, चीन से लौटे युवक की तलाश में भटक रहा स्वास्थ्य विभाग, नहीं लगा हाथ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो