scriptबीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह समेत तीन थानाध्यक्षों को नोटिस जारी कर प्रशासन ने किया जवाब तलब | BJP MP Brij Singh and three police station heads administration issued notice | Patrika News
गोंडा

बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह समेत तीन थानाध्यक्षों को नोटिस जारी कर प्रशासन ने किया जवाब तलब

Lok sabha election 2024: बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह समेत तीन थानाध्यक्षों को नोटिस जारी कर प्रशासन ने इस मामले में जवाब तलब किया है।

गोंडाApr 11, 2024 / 12:45 pm

Mahendra Tiwari

BJP MP Kaiserganj Brij Bhushan Singh notice

बीजेपी कैसरगंज सांसद बृजभूषण सिंह

Lok sabha election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशासन आदर्श चुनाव आचार संहिता के मामले में ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रहा है। जिले में धारा 144 लागू होने के बाद बिना अनुमति के काफिला निकालने के मामले में एसडीएम करनैलगंज ने बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह समेत कटरा, करनैलगंज और परसपुर के थानाध्यक्षों को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है।
Lok sabha election 2024: गोण्डा में आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का एक और मामला दर्ज किया गया है। एसडीएम करनैलगंज ने बीजेपी से कैसरगंज सांसद बृजभूषण सिंह को नोटिस जारी किया है। जिसमें कहा गया है कि पूर्वानुमति के बिना एक दर्जन से अधिक वाहनों का काफिला निकालने तथा धारा 144 का उल्लंघन करने के चलते यह कार्रवाई की गई है। वहीं, इस मामले में थानाध्यक्ष कटरा, परसपुर, करनैलगंज से भी स्पष्टीकरण मांगा गया है। उन्हें स्पष्ट करना होगा कि उनके क्षेत्रों में धारा 144 के उल्लंघन के संबंध में सूचना उपजिलाधिकारी करनैलगंज के कार्यालय में क्यों उपलब्ध नहीं कराई गई। साथ ही, उन्हें इस प्रकरण में विधिक कार्रवाई कर सूचित करने के भी आदेश दिए गए हैं।
एसडीएम बोले- बिना अनुमति के निकल गया काफिला

उपजिलाधिकारी करनैलगंज भारत भार्गव ने बताया कि लोगों के द्वारा क्षेत्र में एक दर्जन से अधिक वाहनों के काफिला का भ्रमण किए जाने एवं उक्त स्थानों पर भारी मात्रा में भीड़ एकत्रित होने की सूचना प्राप्त हुई। उक्त कार्यक्रमों के लिए प्रशासन से कोई अनुमति जारी नहीं की गई है। जबकि चुनाव एवं त्योहारों के दृष्टिगत क्षेत्र में धारा 144 लागू है। आयोजन के लिए पूर्वानुमति की आवश्यकता है। इस प्रकरण में एफएसटी टीम को भी जांच कर विधिक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। जिले में आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का यह तीसरा बड़ा मामला दर्ज किया गया है।

Hindi News/ Gonda / बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह समेत तीन थानाध्यक्षों को नोटिस जारी कर प्रशासन ने किया जवाब तलब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो