scriptगोंडा में थाने पर लगी बच्चों की पाठशाला, जानिए क्यों? | Children's school set up at the police station in Gonda know why | Patrika News
गोंडा

गोंडा में थाने पर लगी बच्चों की पाठशाला, जानिए क्यों?

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में बच्चों ने थाने पर पाठशाला लगाई बच्चों की हर जिज्ञासा का प्रभारी निरीक्षक और मौजूद पुलिस कर्मियों ने समुचित जवाब दिया।
 

गोंडाDec 01, 2023 / 01:44 pm

Mahendra Tiwari

बच्चों ने थाने पर लगाई पाठशाला

बच्चों ने थाने पर लगाई पाठशाला

एक निजी इंटर कॉलेज के बच्चे गुरुजनों के साथ बस लेकर थाना पर पहुंच गए। कॉलेज का यह शैक्षिक भ्रमण का कार्यक्रम था। प्रभारी निरीक्षक समेत पुलिस कर्मियों ने बच्चों का जोरदार स्वागत किया। थाना के पूरे परिसर और कार्यालय के विषय में बच्चों को पुलिसकर्मियों ने विधिवत जानकारी दिया। जनता पुलिस की कैसे मित्र है। प्रभारी निरीक्षक ने मित्र पुलिसिंग की पूरी परिभाषा बच्चों को बताया जिससे बच्चे काफी गदगद दिखे।
गोंडा जिले के सांई इंटरनेशनल स्कूल के बच्चे शैक्षिक भ्रमण के दौरान अपने गुरुजनों के साथ बस लेकर तरबगंज थाने पर पहुंच गए। पुलिस और बच्चों के बीच पाठशाला कार्यक्रम आयोजित किया गया। बच्चों के हर सवाल का जवाब प्रभारी निरीक्षक सहित पुलिस कर्मियों ने दिया। प्रभारी निरीक्षक शमशेर बहादुर सिंह ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि पुलिस जनता की मित्र है। इसलिए कभी भी कोई परेशानी होने पर वह बिना संकोच के सीधे पुलिस को फोन कर अपनी समस्या बता सकते हैं। इस दौरान छात्र-छात्राओं को पुलिस कैसे काम करती है। इस विषय में भी विधिवत जानकारी दी गई।
मित्र पुलिसिंग के विषय में प्रभारी निरीक्षक ने बच्चों को दी जानकारी

बच्चों की जिज्ञासा का प्रभारी निरीक्षक तरबगंज व थाने पर मौजूद अन्य पुलिसकर्मियों ने बड़ी सहजता से जवाब दिया। विद्यालय प्रबन्धक बच्चों को पुलिस की कार्यप्रणाली, कम्प्यूटर कक्ष, कार्यालय, बन्दी गृह पुरूष, भोजनालय (मेस), बैरक व आवासीय परिसर ले जाकर विस्तार से जानकारी दी गयी । और बताया गया कि पुलिस जनता की मित्र है इसलिये कभी भी कोई परेशानी होने पर बिना संकोच के पुलिस को सूचित करें। पुलिस 24 घण्टे हर सम्भव मदद के लिए तैयार है ।

Hindi News/ Gonda / गोंडा में थाने पर लगी बच्चों की पाठशाला, जानिए क्यों?

ट्रेंडिंग वीडियो