scriptChildren's school set up at the police station in Gonda know why | गोंडा में थाने पर लगी बच्चों की पाठशाला, जानिए क्यों? | Patrika News

गोंडा में थाने पर लगी बच्चों की पाठशाला, जानिए क्यों?

locationगोंडाPublished: Dec 01, 2023 01:44:33 pm

Submitted by:

Mahendra Tiwari

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में बच्चों ने थाने पर पाठशाला लगाई बच्चों की हर जिज्ञासा का प्रभारी निरीक्षक और मौजूद पुलिस कर्मियों ने समुचित जवाब दिया।

 

बच्चों ने थाने पर लगाई पाठशाला
बच्चों ने थाने पर लगाई पाठशाला
एक निजी इंटर कॉलेज के बच्चे गुरुजनों के साथ बस लेकर थाना पर पहुंच गए। कॉलेज का यह शैक्षिक भ्रमण का कार्यक्रम था। प्रभारी निरीक्षक समेत पुलिस कर्मियों ने बच्चों का जोरदार स्वागत किया। थाना के पूरे परिसर और कार्यालय के विषय में बच्चों को पुलिसकर्मियों ने विधिवत जानकारी दिया। जनता पुलिस की कैसे मित्र है। प्रभारी निरीक्षक ने मित्र पुलिसिंग की पूरी परिभाषा बच्चों को बताया जिससे बच्चे काफी गदगद दिखे।
गोंडा जिले के सांई इंटरनेशनल स्कूल के बच्चे शैक्षिक भ्रमण के दौरान अपने गुरुजनों के साथ बस लेकर तरबगंज थाने पर पहुंच गए। पुलिस और बच्चों के बीच पाठशाला कार्यक्रम आयोजित किया गया। बच्चों के हर सवाल का जवाब प्रभारी निरीक्षक सहित पुलिस कर्मियों ने दिया। प्रभारी निरीक्षक शमशेर बहादुर सिंह ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि पुलिस जनता की मित्र है। इसलिए कभी भी कोई परेशानी होने पर वह बिना संकोच के सीधे पुलिस को फोन कर अपनी समस्या बता सकते हैं। इस दौरान छात्र-छात्राओं को पुलिस कैसे काम करती है। इस विषय में भी विधिवत जानकारी दी गई।
मित्र पुलिसिंग के विषय में प्रभारी निरीक्षक ने बच्चों को दी जानकारी

बच्चों की जिज्ञासा का प्रभारी निरीक्षक तरबगंज व थाने पर मौजूद अन्य पुलिसकर्मियों ने बड़ी सहजता से जवाब दिया। विद्यालय प्रबन्धक बच्चों को पुलिस की कार्यप्रणाली, कम्प्यूटर कक्ष, कार्यालय, बन्दी गृह पुरूष, भोजनालय (मेस), बैरक व आवासीय परिसर ले जाकर विस्तार से जानकारी दी गयी । और बताया गया कि पुलिस जनता की मित्र है इसलिये कभी भी कोई परेशानी होने पर बिना संकोच के पुलिस को सूचित करें। पुलिस 24 घण्टे हर सम्भव मदद के लिए तैयार है ।

ट्रेंडिंग वीडियो