scriptlok sabha election 2024: कांग्रेस ने जारी की चौथी उम्मीदवारों की सूची, यूपी के नौ नाम का ऐलान | Congress released fourth list of candidates, announced nine names from | Patrika News
गोंडा

lok sabha election 2024: कांग्रेस ने जारी की चौथी उम्मीदवारों की सूची, यूपी के नौ नाम का ऐलान

lok sabha election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने कैंडिडेट की चौथी सूची जारी कर दी है। इनमें यूपी के 9 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान हुआ है।
 
 

गोंडाMar 24, 2024 / 06:36 pm

Mahendra Tiwari

Congress candidate fourth list

सूची जारी करने के बाद प्रसन्न मुद्रा में राहुल गांधी अन्य

Congress candidate fourth list: लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है। इसमें उत्तर प्रदेश के 9 कैंडिडेट के नामो का ऐलान किया गया। हालांकि इस सूची में अमेठी और रायबरेली के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा नहीं की गई। पीएम मोदी के खिलाफ फिर से अजय राय प्रत्याशी होंगे। मध्य प्रदेश से दिग्विजय सिंह के नाम का भी ऐलान हुआ है। बसपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए दानिश अली अमरोहा से उम्मीदवार बनाए गए हैं।
Congress candidate fourth list: लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है। इस सूची में 45 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं। जबकि यूपी के लिए 9 नाम का ऐलान किया गया है। हालांकि अभी तक अमेठी और रायबरेली सीट पर उम्मीदवारों के नाम तय नहीं हो पाए हैं। यूपी में पीएम मोदी के खिलाफ अजय राय प्रत्याशी बनाए गए हैं। इनमें अमरोहा से दानिश अली फतेहपुर सीकरी से रामनाथ सिकरवार, कानपुर से आलोक मिश्रा, झांसी से प्रदीप जैन आदित्य, बाराबंकी से तनुज पुनिया, बांसगांव से सदल प्रसाद और देवरिया से अखिलेश प्रताप सिंह को टिकट मिला है। कांग्रेस ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के चर्चित मुस्लिम नेता इमरान मसूद को सहारनपुर से उम्मीदवार बनाया है। मध्य प्रदेश से दिग्विजय सिंह के नाम का भी ऐलान हुआ है। कांग्रेस ने चौथी सूची में असम की 1, छत्तीसगढ़ की 1, जम्मू कश्मीर की 2, मध्य प्रदेश की 12, महाराष्ट्र की 4, मणिपुर की 2, मिजोरम की 1, राजस्थान की 3, तमिलनाडु की 7, उत्तर प्रदेश की 9, उत्तराखंड की 2, पश्चिम बंगाल की 1 और अंडमान-निकोबार की 1 सीट पर प्रत्याशियों की घोषणा की है। कांग्रेस ने तमिलनाडु में अपने सांसदों मणिकम टैगोर को विरुधुनगर, कार्ति चिदंबरम को शिवगंगा, ज्योति मणि को करूर और विजय वसंत को कन्याकुमारी से उम्मीदवार बनाया है. महाराष्ट्र के नागपुर से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के खिलाफ विकास ठाकरे को उम्मीदवार घोषित किया गया है। दिग्विजय सिंह को मध्य प्रदेश के राजगढ़ से टिकट दिया गया है। पार्टी लोकसभा चुनाव के लिए अब तक 183 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। उसने पहली सूची में 39, दूसरी सूची में 43 और तीसरी सूची में 56 उम्मीदवार घोषित किए थे। तथा चौथी सूची में 45 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं।

Home / Gonda / lok sabha election 2024: कांग्रेस ने जारी की चौथी उम्मीदवारों की सूची, यूपी के नौ नाम का ऐलान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो